Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अश्विन ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL प्लेइंग इलेवन, कोहली-रोहित की जगह CSK के खिलाड़ी को दी कप्तानी

रविचंद्रन अश्विन ने अपनी आईपीएल की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है। अश्विन ने धोनी को कप्तान बनाया है। वहीं चार विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। इसमें एबी डी विलियर्स सुनील नरेन राशिद खान और लसिथ मलिंगा को जगह दी है। अश्विन ने लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
अश्विन ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने अपनी आईपीएल की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है। अश्विन ने महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया है। अश्विन की प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ शामिल हैं। साथ ही चार ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है जिन्होंने हाल ही समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का हिस्सा थे।

श्रीकांत के यूट्यूब चैनल पर आर अश्विन ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। अश्विन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली और रोहित शर्मा को चुना। कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं। वहीं, रोहित इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर मौजूद हैं।

चार विदेशी खिलाड़ियों को दी जगह

तीसरे नंबर पर सीएसके के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को रखा है। रैना आईपीएल में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। चौथे स्थान पर सूर्यकुमार हैं। सू्र्या ने आईपीएल में 3600 रन बनाए हैं। पांचवें नंबर पर पहले विदेशी खिलाड़ी के रूप में अश्विन ने एबी डी विलियर्स को चुना है। नंबर छह पर महेंद्र सिंह धोनी और नंबर सात पर केकेआर के ऑलराउंडर सुनील नरेन को रखा है।

तीन तेज गेंदबाजों में लसिथ मलिंगा शामिल

अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान को आठवें, भुवनेश्वर कुमार को नौवें, लसिथ मलिंगा को 10वें और 11वें खिलाड़ी के रूप में जसप्रीत बुमराह को चुना है।

आर अश्विन की ऑल टाइम IPL प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव, एबी डी विलियर्स, एमएस धोनी (कप्तान), सुनील नरेन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह

यह भी पढे़ं- IPL 2025: इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर रूल पर आया रविचंद्रन अश्विन का रिएक्‍शन, जानें क्‍या है दिग्‍गज स्पिनर की राय

यह भी पढे़ं- R Ashwin के साथ भी हुई धोखाधड़ी? मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले के बाद इंडिगो एयरलाइंस कंपनी को जमकर लताड़ा