Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

R Ashwin Birthday: रविचंद्रन अश्विन बने रिकॉर्ड्स के शहंशाह, लेकिन स्‍टार ऑफ स्पिनर की एक ख्‍वाहिश अब भी है अधूरी

Ravichandran Ashwin Birthday 17 सितंबर यानी आज भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविंचद्रन अश्विन अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें फैंस सोशल मीडिया के जरिए बर्थडे विश कर रहे हैं। 17 सितंबर 1986 को अश्विन का जन्म चेन्नई के मायलापुर में हुआ था। अश्विन ने अभी तक भारत के लिए खेलते हुए काफी रिकॉर्ड्स अपने नाम किए है लेकिन उनकी एक ख्वाहिश अभी भी अधूरी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 17 Sep 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
R Ashwin का एक सपना अभी भी है अधूरा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। R Ashwin Birthday: रविचंद्रन अश्विन भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक हैं। उनके आंकड़े इसकी साफ गवाही देते है। अश्विन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और मौजूदा समय में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप गेंदबाज है। अश्विन आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं।

उन्होंने अब तक अपने करियर में कई महारिकॉर्ड्स तो हासिल किए ही है, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड भी है, जिसे अश्विन हासिल करना चाहते हैं। इसका खुलासा अश्विन ने खुद ही किया कि उनका एक सपना अभी भी अधूरा है। आइए जानते हैं भारत के ऑफ स्पिनर के इस सपने के बारे में।

R Ashwin का एक सपना अभी भी है अधूरा

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने एक बड़ा खुलासा किया। विमल कुमार के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अश्विन ने कहा कि उनका एक सपना अभी अधूरा है। अश्विन ने कहा कि मैं एक ओवर में 6 छक्के मारना चाहता हूं, पर कभी हुआ ही नहीं। इस दौरान अश्विन हंसते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin Birthday: प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद तो पेसर से स्पिनर बने अश्विन, कभी इंजीनियर और ओपनर भी रहे

अश्विन ने इस दौरान अपने रिटायरमेंट प्ला को लेकर कहा था कि जिस दिन उन्हें लगेगा कि उन्हें अब सुधार नहीं करना चाहिए, उस दिन वह संन्यास ले लेंगे। अश्विन ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने टेस्ट में 100 मैच खेलते हुए 516 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका इकॉनमी रेट 2.81 का रहा है। स्टार भारतीय स्पिनर अब भारत-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।