Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO- लहराई, बलखाई Ashwin की 'मैजिकल' बॉल, ऑफ से स्पिन होकर ले उड़ी लेग स्टंप, मुंह ताकते रह गए WI के कप्तान

Ravichandran Ashwin Magical Ball WI vs IND रविचंद्रन अश्विन का जादू वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी देखने को मिला। अश्विन ने मैजिकल गेंद फेंकते हुए ब्रेथवेट की पारी का अंत किया। टेस्ट के तीसरे दिन बारिश विलेन साबित हुई। वेस्टइंडीज ने भारत द्वारा बनाए गए 438 रन के जवाब में पहली पारी में 5 विकेट खोकर 229 रन बना लिए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 23 Jul 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
Ravichandran Ashwin Magical Ball WI vs IND

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कैरैबियाई धरती पर रविचंद्रन अश्विन का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय ऑफ स्पिनर कैरेबियाई बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बना हुआ है। टेस्ट के तीसरे दिन भले ही ज्यादा ओवर्स का खेल देखने को नहीं मिला, लेकिन अश्विन की लहराती हुई गेंद ने जमकर सुर्खियां बटोरी। ऑफ स्टंप से स्पिन हुई गेंद कब क्रेथ ब्रेथवेट का लेग स्टंप ले उड़ी, यह खुद कैरेबियाई कप्तान नहीं समझ सके।

अश्विन का चला जादू

टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज बेहद अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। कप्तान क्रेथ ब्रेथवेट क्रीज पर सेट थे और अपने शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे थे। ऐसे में कप्तान रोहित ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को अटैक पर लगाया। अश्विन ने पारी के 73 ओवर में ब्रेथवेट का काम तमाम कर दिया।

अश्विन की लहराती हुई गेंद पहले ऑफ स्टंप पर पड़ी। इसके बाद बॉल जबरदस्त तरीके से स्पिन हुई और ब्रेथवेट का लेग स्टंप ले उड़ी। भारतीय ऑफ स्पिनर के हाथ से निकली इस मैजिकल गेंद को देखकर कैरेबियाई कप्तान सन्न रह गए और उनको ना चाहते हुए भी पवेलियन लौटना पड़ा।

— FanCode (@FanCode) July 22, 2023

मुकेश ने झटका डेब्यू विकेट

मुकेश कुमार ने तीसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट झटका। उन्होंने किर्क मैकेंजी को पवेलियन भेजते हुए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में विकेट का खाता खोला। मैकेंजी मुकेश की बाहर जाती हुई गेंद से छेड़छाड़ करने के प्रयास में विकेटकीपर ईशान किशन को आसान सा कैच दे बैठे। मुकेश ने अपने डेब्यू विकेट का बाकी खिलाड़ियों संग मिलकर जमकर जश्न मनाया।

कोहली से मिली मुकेश को शाबाशी

टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट चटकाने के बाद मुकेश के चेहरे पर खुशी साफतौर पर नजर आई। उन्होंने हवा में पंच लगाते हुए अपने पहले विकेट को सेलिब्रेट किया। मुकेश के साथ-साथ भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी भी उनके जश्न में शामिल हुए और विराट कोहली ने तेज गेंदबाज को गले से लगा लिया। विराट मुकेश के सिर पर हाथ फेरते हुए उनको शाबाशी भी देते हुए नजर आए।

तीसरे दिन बारिश ने डाली खलल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश ने लगातार खलल डाली, जिसके चलते मैच को कई बार रोकना पड़ा। कैरेबियाई टीम ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 229 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 438 रन बनाए हैं। दो मैचों की सीरीज में रोहित एंड कंपनी 1-0 से आगे चल रही है।