Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Test Ranking: Ravichandran Ashwin की बादशाहत बरकरार, रूट-स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग; जडेजा को भी हुआ फायदा

आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं। वहीं उनके जोड़ीदार रवींद्र जडेजा ने भी दो पायदान की छलांग लगाई है। एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में बल्ले से धमाल मचाने वाले जो रूट और स्टीव स्मिथ को भी जबरदस्त फायदा पहुंचा है। वहीं केन विलियमसन अभी भी दुनिया के नंबर एक बैटर बने हुए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 02 Aug 2023 03:25 PM (IST)
Hero Image
Ravichandran Ashwin ICC latest Test Rankings Jadeja

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बादशाहत कायम है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचाने वाले अश्विन दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। वहीं, एशेज सीरीज 2023 के आखिरी टेस्ट मैच में बल्ले से धमाल मचाने वाले जो रूट और स्टीव स्मिथ ने भी लंबी छलांग लगाई है।

रूट-स्मिथ ने लगाई छलांग

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट का प्रदर्शन एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में शानदार रहा था। रूट ने दूसरी इनिंग में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 रन की धांसू पारी खेली थी, जिसका इनाम उनको आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है। रूट एक पायदान चढ़कर अब टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के दूसरे बेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं।

रूट के साथ-साथ स्टीव स्मिथ को भी धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा पहुंचा है। स्मिथ ने तीन पायदान की छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरी पोजीशन हासिल कर ली है। केन विलियमसन दुनिया के नंबर वन बैटर बने हुए हैं। विलियमसन 883 रेटिंग पॉइंट के साथ टॉप पर काबिज हैं। रूट और विलियमसन में अभी भी 24 रेटिंग पॉइंट का अंतर है। हैरी ब्रूक ने भी दो पायदान की छलांग लगाई है और वो अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। ब्रूक ताजा रैंकिंग में 9वें स्थान पर मौजूद हैं।

अश्विन की बादशाहत बरकरार

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजों का जीना हराम करने वाले रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर एक टेस्ट बॉलर बने हुए हैं। अश्विन के कुल 879 रेटिंग पॉइंट हैं। अश्विन के बाद दूसरी पोजीशन पर कगिसो रबाडा का कब्जा है, तो दो पायदान ऊपर चढ़कर रवींद्र जडेजा तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। एशेज सीरीज के पांचवें मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ताजा रैंकिंग में चौथे नंबर पर काबिज हैं।