Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पल्लेकेले में चला Ravindra Jadeja की फिरकी का जादू, खास मामले में की इरफान पठान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

एशिया कप 2023 के पांचवें मैच में भारतीय टीम ने नेपाल को 10 विकेट से धूल चटाई। नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रवींद्र जडेजा की फिरकी का जादू सिर चढ़कर बोला। जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। जड्डू गेंद से बेहद किफायती भी रहे और उन्होंने अहम समय पर टीम को सफलताएं दिलाईं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 05 Sep 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा ने खास मामले में इरफान पठान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 के पांचवें मैच में भारतीय टीम ने नेपाल को 10 विकेट से धूल चटाई। नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रवींद्र जडेजा का जादू सिर चढ़कर बोला। जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। जड्डू गेंद से बेहद किफायती भी रहे और उन्होंने अहम समय पर टीम को सफलताएं दिलाई। तीन विकेट झटकने के साथ ही जडेजा ने खास मामले में इरफान पठान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

जडेजा ने की पठान की बराबरी

टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी नेपाल टीम की शुरुआत अच्छी रही थी। 10 ओवर के खेल के बाद टीम ने सिर्फ एक विकेट गंवाया था और भारतीय टीम पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के हाथों में गेंद थमाई। जड्डू ने भी अपने कैप्टन को निराश नहीं किया और अपनी फिरकी का जादू बिखेरते हुए तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। जडेजा की शानदार गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल रही।

जडेजा तीन विकेट चटकाने के साथ ही एशिया कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में इरफान पठान की बराबरी कर ली है। जडेजा और पठान दोनों के नाम एशिया कप में 22 विकेट दर्ज हो गए हैं। पठान ने यह मुकाम 12 इनिंग्स में हासिल किया था, तो जडेजा ने 15 पारियों में 22 विकेट झटके हैं।

रोहित-गिल ने मचाया बल्ले से धमाल

बारिश के चलते डकवर्थ लुईस नियम की मदद से भारतीय टीम को 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य को रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने महज 20.1 ओवर में हासिल कर लिया। रोहित ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 59 गेंदों पर 74 रन कूटे। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए। वहीं, शुभमन गिल ने 62 गेंदों पर 67 रन ठोके। दोनों ने पहले विकेट के लिए 147 रन की अटूट पार्टनरशिप निभाते हुए भारतीय टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई।