Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: चेन्नई में 'तिहरे शतक' से चूके Ravindra Jadeja, अश्विन की वजह से हो गया नुकसान

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी भारतीय क्रिकेट के लिए काफी फायदेमंद साबित होती आई है। इस जोड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मुश्किल समय में साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। दोनों की जुगलबंदी बॉलिंग में भी शानदार रहती है लेकिन चेन्नई टेस्ट में जडेजा अश्विन के कारण तिहरा शतक जमाने से चूक गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 22 Sep 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
चेन्नई में तिहरा शतक लगाने से चूके रवींद्र जडेजा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हरा दिया। टीम इंडिया ने ये मैच 280 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने पहले बल्ले और फिर गेंद से दमदार खेल दिखाते हुए भारत की जीत की इबारत लिखी। लेकिन अश्विन के कारण उनके जोड़ीदार रवींद्र जडेजा तिहरा शतक लगाने से चूक गए।

बांग्लादेश इस मैच में सिर्फ पहले दिन दो सेशन में ही हावी रही। पहली पारी में भारतीय टीम लड़खड़ा गई थी। ऐसे में अश्विन और जडेजा ने 199 रनों की साझेदारी की और टीम को संभाला। अश्विन ने पहली पारी में 113 रन बनाए और जडेजा ने 86 रनों की पारी खेली। अश्विन ने फिर दूसरी पारी में छह विकेट लिए और जडेजा ने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: जीत के बाद ऋषभ पंत को लेकर भावुक हो गए रोहित शर्मा, बयां किया दर्द, दिल खोलकर की तारीफ

जडेजा 300 से चूके

जडेजा ने इस मैच की पहली पारी में भी दो विकेट लिए थे। यानी बाएं हाथ के इस स्पिनर के हिस्से इस मैच में कुल पांच विकेट आए। अगर जडेजा इस मैच में एक और विकेट ले लेते तो टेस्ट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेते। लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। अश्विन ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए जिसके कारण जडेजा को और विकेट लेने का मौका नहीं मिला। अगर जडेजा एक विकेट और ले लेते तो विकेटों का तिहरा शतक मार देते। जडेजा के अब 73 मैचों में 299 विकेट हैं। वह 27 सितंबर से कानपुर में शुरू हो रहे टेस्ट मैच में इस मुकाम को हासिल करने की कोशिश करेंगे।

अश्विन ने वॉल्श को छोड़ा पीछे

अश्विन ने इस मैच में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अब आठवें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को पीछे छोड़ दिया। वॉल्श के टेस्ट में कुल 519 विकेट हैं। अश्विन ने दूसरी पारी में जैसे ही शाकिब अल हसन को आउट किया वह वॉल्श से आगे निकल गए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'मैं हिसाब नहीं रखता', R Ashwin ने हर्षा भोगले के किस सवाल पर कहा 'NO'?