Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: रेहान अहमद अबूधाबी से लौटकर मुश्किलों से घिरे, करीब दो घंटे तक राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया

रेहान अहमद को अबूधाबी से लौटते समय वीजा मुद्दे के कारण राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया। स्पिनर के पास भारत में प्रवेश के लिए सिंगल एंट्री वीजा था इसलिए उन्हें भारत में दूसरी बार प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। करीब दो घंटे तक एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने रेहान के लिए अल्पकालिक समाधान किया और उन्हें दो दिन का वीजा दिलाया गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 13 Feb 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया

जेएनएन, नई दिल्ली। इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद को सोमवार को अबूधाबी से लौटते समय वीजा मुद्दे के कारण राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया। स्पिनर के पास भारत में प्रवेश के लिए सिंगल एंट्री वीजा था, इसलिए उन्हें भारत में दूसरी बार प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

करीब दो घंटे तक एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने रेहान के लिए अल्पकालिक समाधान किया और उन्हें दो दिन का वीजाल दिया गया। इसके बाद उन्हें टीम के साथ जाने की अनुमति दी गई। इंग्लैंड टीम को आशा है कि अगले 24 घंटे में इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा।

शोएब बशीर को भी हुई थी मुश्किल

जैक लीच के बाकी सीरीज से बाहर होने के बाद रेहान अहमद इंग्लिश टीम के स्पिन विभाग की अहम कड़ी हैं। इससे पहले, एक अन्य स्पिनर शोएब बशीर को भी वीजा मुद्दे के कारण अबूधाबी से ही वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा था। पाकिस्तानी मूल का होने के कारण शोएब को वीजा मिलने में विलंब हुआ था। इसको लेकर विशाखापत्तम टेस्ट शुरू होने से पहले काफी विवाद हुआ था।

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड की टीम भारत की इस बड़ी कमजोरी का पूरा फायदा उठा सकती है, पूर्व तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

हालांकि, बाद में शोएब को वीजा दे दिया गया, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। बशीर की तरह ही रेहान भी पाकिस्तानी मूल के हैं। इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इंग्लैंड टीम को एक बार फिर से वीजा प्रक्रिया करने की सलाह दी गई है, जो अगले दो दिन में शुरू होगी। रेहान को बाकी टीम के साथ भारत में प्रवेश की अनुमति दे दी गई है और वह मंगलवार को टीम के साथ अभ्यास भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा झटका, फिटनेस के चलते टीम से बाहर हुए KL Rahul; इस खिलाड़ी को मिला मौका