Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Richa Ghosh ने MS Dhoni जैसे विकेट के पीछे पकड़ा शानदार कैच, ट्विटर पर फैंस बोले- RCB...RCB

Richa Ghosh ने ICC महिला विश्व कप 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉर्ज पार्क में महत्वपूर्ण मैच में शनिवार को एक शानदार कैच लपका। ऋचा के कैच ने डेनियल वायट को गोल्डन डक पर वापस पवेलियन भेजा। इस कैच को लेकर ट्विटर पर तारीफों की बाढ़ सी आ गई।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 19 Feb 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने भारत को 11 रन से हराया। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्का। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर रिचा घोष ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच विकेट के पीछे गजब का कैच पकड़ा। ट्विटर पर फैंस ने ऋचा की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कर दिया। ऋचा ने रेणुका की गेंद पर डेनियल वायट का कैच पकड़ा। बता दें दोनों भारतीय खिलाड़ी WPL में आरसीबी की तरफ से खेलेंगी। ट्विटर पर भी इसको लेकर कई मीम्स वायरल हो रहे।

ऋचा ने ICC महिला विश्व कप 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉर्ज पार्क में महत्वपूर्ण मैच में शनिवार को एक शानदार कैच लपका। ऋचा के कैच ने डेनियल वायट को गोल्डन डक पर वापस पवेलियन भेजा। इस कैच को लेकर ट्विटर पर ऋचा की तारीफों की बाढ़ सी आ गई।

फैंस को आई धोनी की याद

यूजर्स ने यह भी कहा कि उनके कैच ने उन्हें भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की याद दिला दी। आरसीबी के कुछ प्रशंसकों ने रेणुका सिंह और ऋचा की जोड़ी की भी प्रशंसा की, जो महिला प्रीमियर लीग 2023 के आगामी उद्घाटन सत्र में आरसीबी की तरफ से खेलेंगे।

— Asheesh (@Asheesh00007) February 18, 2023

भारत 11 रन से हारा मैच

गौरतलब कि भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। रेणुका ठाकुर ने पहले ही ओवर में यह फैसला सही साबित किया। रेणुका ने पावरप्ले के अंदर क्रमशः डैनी व्याट (0), एलिस कैपसे (3) और सोफी डंकले (10) को आउट किया। इसके बाद उन्होंने अंतिम ओवर में एमी जोन्स (40) और कैथरीन साइवर-ब्रंट (0) को लगातार गेंदों पर आउट करके इंग्लैंड को 151 रन पर रोक दिया।

इंग्लैंड की तरफ से नैटली ने अर्धशतक लगाया। भारत यह मैच 11 रन से हार गया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने शानदार बल्लेबाजी की। भारत का अगला मुकाबला आयरलैंड से है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा।

यह भी पढ़ें- IND W vs ENG W : रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड से हारा भारत, कठिन हुई सेमीफाइनल में पहुंचने की राह

यह भी पढ़ें- "निश्चित रूप से MS Dhoni का आईपीएल करियर खत्म हो गया...ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी