Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK W: Richa ने विकेट के पीछे दिखाई चीते जैसी फुर्ती, 0.44 सेकंड रिएक्शन टाइम में लपका अविश्वसनीय कैच

Richa Ghosh Catch आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 105 रन बनाए। इस दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋचा घोष ने एक अविश्वसनीय कैच लपका। ऋचा को कैच लपकने के लिए 0.44 सेकंड का रिएक्शन टाइम मिला। इस कैच से पाकिस्तान की कप्तान फातिमा की 13 रन की पारी समाप्त हुई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
ऋचा ने फातिमा का लपका शानदार कैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के मैच में विकेटकीपर ऋचा घोष ने एक शानदार कैच लपका। न्यूजीलैंड के खिलाफ आसान सा कैच छोड़ने वाली ऋचा घोष ने पाकिस्तान की कप्तान का उम्दा कैच लपकर आलोचकों को करारा जवाब दिया।

पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देकर पाकिस्तान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था। ऐसे में कप्तान फातिमा सना ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए कुछ रन बटोरे।

आशा सोभना ने दिलाई सफलता

पाकिस्तान की पारी का 14वां ओवर लेकर आशा सोभना आईं। इस ओवर में फातिमा ने दो लगातार चौके जड़े। फातिमा ओवर को बना बड़ा बनाने की सोच रही थीं। सोभना ने आखिरी गेंद ऑफ स्टंप पर फ्लाइटेड गेंद फेंकी। इस पर फातिमा ने बल्ला काफी तेजी से घुमाया और गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई।

0.44 सेकंड में लपका कैच

विकेट के पीछे तैनात चुस्त ऋचा घोष ने दाहिना हाथ बाहर निकाला और गेंद उनके दस्ताने में समा गई। फातिमा सना का विकेट टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा रहा। उन्होंने 8 गेंद पर 13 रन की पारी खेली। ऋचा को कैच को अंजाम देने से पहले सिर्फ 0.44 सेकंड का रिएक्शन टाइम मिला।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। अरुंधति रेड्डी ने इस मुकाबले में तीन विकेट और श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट झटके हैं। टीम इंडिया इस मैच को बड़े अंतर से जीतना चाहेगी।

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W: पाकिस्‍तान के खिलाफ टीम इंडिया ने प्‍लेइंग 11 किया बड़ा बदलाव, Pooja Vastrakar की जगह इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

यह भी पढे़ें- BAN W vs ENG W: सोभना की उम्दा पारी रही नाकाम, स्पिनरों ने दिलाई इंग्लैंड को पहली जीत; बांग्लादेश को 21 रन से हराया