Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'धोनी ने टेस्‍ट में 6 शतक ठोके, वो अभी ही 5 सैकड़े जड़ चुका है', रिकी पोंटिंग के चेतावनी भरे बयान ने मचाई खलबली

रिकी पोंटिंग ने टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की वापसी पर ऑस्ट्रेलिया टीम को चेतवानी दी है। आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए कहा कि उसके नटखटपन से मूर्ख न बनें। वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं। पोंटिंग ने पंत की तुलना एमएस धोनी से भी की। पोंटिंग ने पंत को मैच विजेता खिलाड़ी बताया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
पोंटिंग ने धोनी से की पंत की तुलना। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को मैच विजेता बताया है। उनका मानना ​​है कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने इतने कम समय में अपने देश के लिए जो किया है, वह उनकी महानता का प्रमाण है। पंत ने इस साल की शुरुआत में चोट से शानदार वापसी करते हुए भारत के लिए तीनों प्रारूपों में अपनी जगह पक्की कर ली है।

वहीं, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के कठिन दौरे के लिए तैयार है। पंत पिछली बार की तरह इस बार भी भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेल सकते हैं। अपनी चंचलता और स्टंप माइक पर बातचीत के कारण पंत को अक्सर मजेदार खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को उनसे मूर्ख न बनने की चेतावनी दी और कहा कि वह किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह ही गंभीर खिलाड़ी हैं।

धोनी से की पंत की तुलना

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, हम सभी ने उसे खेलते हुए देखा है और स्टंप माइक में उसकी आवाज सुनी है। वह अपने क्रिकेट से प्यार करता है, वह एक विजेता है। वह सिर्फ कुछ रन बनाने और मौज-मस्ती के लिए नहीं खेलता। उसने कम टेस्ट मैच 5 टेस्ट शतक जड़ दिए हैं। एमएस धोनी ने 90 टेस्ट खेले और 6 शतक बनाए हैं। यह दर्शाता है कि यह लड़का पंत कितना अच्छा है। वह एक गंभीर क्रिकेटर है।

कुलदीप यादव के साथ करते दिखे मस्ती

गौरतलब हो कि पंत हाल ही में दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में इंडिया बी के लिए खेले, जहां उन्होंने 7 और 61 रन बनाए। उन्हें कुलदीप यादव के साथ मस्ती करते हुए देखा गया और यहां तक कि विपक्षी टीम के घेरे में भी घुस गए। हालांकि, पोंटिंग का कहना है कि इससे पंत की प्रतिस्पर्धात्मकता को कम नहीं किया जा सकता।

यह भी पढे़ं- BGT 2024: नाथन लियोन ने बताया तीन खतरनाक IND खिलाड़ियों के नाम, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में करेंगे AUS की फजीहत

यह भी पढे़ं- BGT AUS vs IND: टेस्ट क्रिकेट में क्या ओपनिंग करेंगे स्टीव स्मिथ? कोच मैकडोनाल्ड का जवाब कर देगा हैरान