Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh का हाहाकारी शॉट, एक पैर पर बैठकर गेंद को पहुंचाया स्टेडियम के बाहर, जिसने देखा हैरान रह गया, वायरल हुआ Video

रिंकू सिंह जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में फेल रहे थे। वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने ऐसी पारी खेली जिसने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। रिंकू सिंह हालांकि अर्धशतक तो नहीं पूरा कर सके लेकिन अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा छक्का मारा कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 08 Jul 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली तूफानी पारी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में मात खाने के बाद दमदार वापसी की और दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 100 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपना रोद्र रूप दिखाया लेकिन जो काम रिंकू सिंह ने किया उसने सुर्खियां बटोरीं। रिंकू सिंह का एक शॉट देख सभी हैरान रह गए। रिंकू तूफानी पारी खेलने के बाद भी अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान एक ऐसा छक्का मारा जिसे देख हर कोई भौंचक्का रह गया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट खोकर 234 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 134 रनों पर ही ढेर कर दिया और 100 रनों से मैच अपने नाम किया। पांच मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है।

यह भी पढ़ें- अभिषेक शर्मा को मुश्किल में याद आते हैं शुभमन, एक चीज मांगते हैं और बन जाता है बिगड़ा हुआ काम, जिम्बाब्वे में भी हुआ ऐसा

रिंकू सिंह का दमदार शॉट

भारतीय पारी का 19वां ओवर फेंका जा रहा था। ये ओवर फेंक रहे थे मुजरबानी। मुजरबानी ने बचने के लिए गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी ताकि गेंद रिंकू की पहुंच से दूर रहे। लेकिन रिंकू ने गेंद को अपने पाले में ले ही ली। उन्होंने एक पैर टिकाकर सामने की तरफ दमदार शॉट खेला। ये शॉट इतना तगड़ा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर पेड़ पर पहुंच गई। रिंकू सिंह ने 104 मीटर का छक्का मारा। जिम्बाब्वे की पूरी टीम इस शॉट को देख हैरान रह गई। अगली गेंद पर उन्होंने फिर छक्का मारा। रिंकू ने आखिरी ओवर में दो छक्के और एक चौका मारा। उन्होंने 22 गेंदों पर पांच छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए।

Watch #ZIMvIND LIVE on #SonyLIV pic.twitter.com/TCe0kNYjZn— Sony LIV (@SonyLIV) July 7, 2024

पहले मैच में रहे थे फेल

रिंकू ने पहले मैच में भी हिस्सा लिया था लेकिन वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। इस मैच में रिंकू ने पूरी कसर निकाल डाली और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। भारत के लिए इस मैच में अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों पर 100 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और आठ छक्के मारे। ऋतुराज गायकवाड़ ने 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Sourav Ganguly B'day: सौरव गांगुली के करियर के वो 3 साल जब दिखी दादा की धाक, थर-थर कांपे गेंदबाज, फिर तो गजब हो गया