Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND, 3rd T20I: Rinku Singh को मिला ‘फील्डर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड, पंत-अर्शदीप को पहले से ही था मालूम

Rinku Singh Clinches Fielder of the Series Award श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद भारतीय टीम के स्टार बैटर रिंकू सिंह को फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग सेरेमनी के लिए कोच टी दिलीप ने तीन खिलाड़ियों- रियान पराग रवि बिश्नोई और रिंकू सिंह को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 31 Jul 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: Rinku Singh ने जीता 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rinku Singh win Fielder of the Series Medal: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच सुपर-ओवर में अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम टी20 सीरीज पर 3-0 से अपने नाम की। टी20 सीरीज में मिली शानदार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया की मेडल सेरेमनी हुई। इस सेरेमनी के दौरान कोच टी दिलीप ने 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड रिंकू सिंह को दिया।

IND vs SL: Rinku Singh ने जीता 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड

दरअसल, आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया में एक नया ट्रेंड शुरू हुआ और इसे शुरू करने वाले टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप है। हर मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर चुना जाता है और द्विपक्षीय सीरीज में हर सीरीज खत्म होने के बाद फील्डर ऑफ द सीरीज चुना जाता है।

हाल ही में भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के बाद भी ये प्रथा जारी रही, जिसमें टी दलीप ने फील्डर ऑफ द सीरीज मेडल के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया। इन खिलाड़ियों में रिंकू सिंह, रियान पराग और रवि बिश्नोई का नाम शामिल है।

कोच दिलीप ने कोचिंग स्टाफ में नीदरलैंड के पूर्व क्रिकेटर रेयान डेशखॉटे को विनर का नाम एलान करने को कहा।

यह भी पढ़ें: SL vs IND: '19वां ओवर रहा है ग्रहण', रिंकू सिंह से क्यों कराई गेंदबाजी; कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताई वजह

बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में देख सकते है कि ये मेडल रिंकू सिंह ने जीता, जिन्हें शानदार फील्डिंग के लिए ये इनाम दिया गया। इस वीडियो की शुरुआत में अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत कह रहे हैं कि हमें पहले ही पता है कौन ये मेडल जीतेगा, दिलीप भाई सस्पेंस बना रहे हैं। रिंकू सिंह के मेडल जीतने के बाद सभी खिलाड़ियों ने ‘Congratulations & Celebration’ गाना गाकर उन्हें चीयर किया।

यह भी पढ़ें: IND vs SL: गेंदबाजी में चमके रिंकू सिंह, 19वें ओवर में चटकाए 2 विकेट; गौतम गंभीर भी नहीं रोक पाए हंसी