Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: दबाव में फिर चमके Rinku Singh, साउथ अफ्रीका में भी मचाया बल्ले से कोहराम; ठोका T20I करियर का पहला अर्धशतक

रिंकू जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो भारतीय टीम 55 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पहले टीम इंडिया की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला और चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। रिंकू ने अपनी पारी की शुरुआत धीमे अंदाज में की लेकिन क्रीज पर सेट होने के बाद जमकर धमाल मचाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 12 Dec 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
Rinku Singh: रिंकू सिंह ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जमाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRinku Singh IND vs SA: भारत में अपने बल्ले की चमक बिखेरने के बाद रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीका की धरती पर भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी का ट्रेलर दिखाया है। सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में रिंकू का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। रिंकू ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर अहम साझेदारी भी निभाई।

रिंकू का तूफानी अर्धशतक

रिंकू सिंह जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे, तो भारतीय टीम 55 के स्कोर पर अपने तीन बड़े विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पहले टीम इंडिया की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला और चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़े।

रिंकू ने अपनी पारी की शुरुआत धीमे अंदाज में की, लेकिन क्रीज पर सेट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज ने जमकर धमाल मचाया। रिंकू ने महज 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रिंकू के बल्ले से निकला यह पहला अर्धशतक भी है।

Maiden T20I half-century for Rinku Singh 👏👏

Live - https://t.co/4DtSrebAgI #SAvIND pic.twitter.com/R7nYPCgSY0

— BCCI (@BCCI) December 12, 2023

सूर्या ने भी खेली ताबड़तोड़ पारी

रिंकू सिंह के अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी बल्ले से खूब रंग जमाया। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के आउट होने के बाद सूर्या ने रनगति को किसी भी समय धीमे नहीं पड़ने दिया और मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाए। सूर्या ने 36 गेंदों पर 56 रन की तेज तर्रार पारी खेली। सूर्यकुमार ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: जीरो पर पवेलियन लौटे शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल का भी नहीं खुला खाता; साउथ अफ्रीका पहुंचते ही खुल गई पोल

यशस्वी-गिल हुए फ्लॉप

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दूसरे टी-20 में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। मैच की तीसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल मार्को जेनसन की गेंद पर गलती कर बैठे और डेविड मिलर को आसान सा कैच देकर बिना खाता खोले चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल भी यशस्वी की राह पर चल पड़े और अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए। गिल ने रिव्यू का भी इस्तेमाल किया, लेकिन थर्ड अंपायर का फैसला भी साउथ अफ्रीका के पक्ष में आया।