Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India का ये ODI फिनिशर जल्द करेगा टेस्ट डेब्यू! सेंचुरियन में भारतीय खेमे के साथ डग-आउट में हुआ स्पॉट

भारत इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। भारतीय टीम के चमकते सितारे रिंकू सिंह लगता है अब शायद टेस्ट में डेब्यू की तैयारी कर रहे हैं। रिंकू को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय डग-आउट में बैठा देखा गया। रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज में भी अहम भूमिका निभाई।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 08:09 PM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह भारतीय डग-आउट में बैठे नजर आए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rinku Singh in Indian dugout: भारत इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत बॉक्सिंग-डे टेस्ट खेल रहा है। इस बीच भारतीय टीम के चमकते सितारे रिंकू सिंह लगता है अब शायद टेस्ट में डेब्यू की तैयारी कर रहे हैं।

भारतीय डग-आउट में बैठे दिखे रिंकू-

दरअसल रिंकू को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय डग-आउट में बैठा देखा गया।सीरीज के पहले मैच के सुबह के सेशन में जब कैमरा रिंकू की ओर धूमा तो वे मैच को काफी ध्यान से देख रहे थे। ऐसे में रिंकू टेस्ट मैच की जर्सी में नजर आए।

रिंकू ने हाल में किया वनडे डेब्यू-

इस बीच उम्मीद लगाई जा रही है कि रिंकू जल्द ही टेस्ट टीम में भी एंट्री कर सकते हैं। रिंकू ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से में अपना डेब्यू किया, जिसमें रिंकू ने अच्छा प्रदर्शन किया। रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज में भी अहम भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें:- बॉक्सिंग-डे टेस्ट में बढ़ी SA की मुश्किलें, फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए Temba Bavuma, लंगड़ाते हुए गए मैदान से बाहर

टी20 सीरीज में निभाई अहम भूमिका-

हालांकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। दूसरे मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 68 रन की अहम पारी खेली। ऐसे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से सीरीज को बराबर किया। इसके बाद वनडे सीरीज में रिंकू ने डेब्यू किया। भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

— KKR Bhakt 🇮🇳 ™ (@KKRSince2011) December 26, 2023

रिंकू ने वनडे में खेली अहम पारी- 

रिंकू ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में 38 रन की मैच बिनिंग पारी खेली। ऐसे में लगता है कि रिंकू अब टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट में रेगुलर बल्लेबाजी बनने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में रिंकू के फैंस जल्द ही उन्हें सफेद जर्सी में भी देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:- SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में क्‍यों नहीं खेल रहे हैं Mohammed Shami? ये हैं असली वजह