Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zimbabwe दौरे पर भी शुरू हुई बेस्‍ट फील्‍डर की सेरेमनी, Rinku Singh ने जीता खिताब तो Ravi Bishnoi की हुई पिटाई, देखें मस्‍त वीडियो

रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भारत और जिम्बाब्वे टी20I (IND vs ZIM 5th T20I) सीरीज के बाद फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। रिंकू सिंह को कोच वीवीएस लक्ष्मण ने ये अवॉर्ड दिया और ड्रेसिंग रूम में उन्होंने ये अवॉर्ड जीतने के बाद शानदार स्पीच दी। रिंकू सिंह ने इस दौरान कहा कि उन्हें बैटिंग से ज्यादा फील्डिंग पसंद हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 15 Jul 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Rinku Singh ने जीता बेस्ट 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें कोच वीवीएस लक्ष्मण ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) को बेस्ट फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने इस दौरान काफी मस्ती-मजाक करते हुए दिखाई दिए। बता दें कि शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20I सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

Rinku Singh ने जीता बेस्ट 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड

दरअसल, भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया को 42 रन से जीत मिली। इस मैच में मिली जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में कोच वीवीएस लक्ष्मण ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) को बेस्ट फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया। बीसीसीआई की वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दलीप ने वीडियो कॉल के जरिए खिलाड़ियों को खास संदेश दिया।

इसके बाद उन्होंने कोच वीवीएस लक्ष्मण को कहा कि वह रिंकू को अवॉर्ड दे। रिंकू सिह को जब ये फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला तो साथी खिलाड़ी रवि बिश्नोई उनके मजे लेते नजर आए। रवि बिश्नोई ने रिंकू के आगे एक पोडियम रखा और उन्हें उस पर खड़े होकर स्पीच देने को कहा।

यह भी पढ़ें: Shubman Gill ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीतकर बनाया नायाब रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय कप्‍तान नहीं कर सका ऐसा कमाल

इस दौरान 26 साल के रिंकू सिंह ने पोडियम पर खड़े होकर कहा कि पहले तो ये भगवान का प्लान रहा। काफी अच्छा लगा मुझे सबसे साथ खेलकर। मेरी चौथी या पांचवीं सीरीज थी। सच कहूं तो मुझे बैटिंग से ज्यादा फील्डिंग करना पसंद है। फील्डिंग काफी इंजॉय करता हूं। बहुत मजा आता है भागने में। अगर में एक स्प्रिंट ना मारूं तो बॉडी खुलती नहीं हैं।

रिंकू सिंह का ऐसा रहा जिम्बाब्वे सीरीज में प्रदर्शन

रिंकू सिंह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I सीरीज में चार मैच खेलते हुए बल्ले से 60 रन बनाए। पहले टी20I मैच में वह डक का शिकार बने। फिर दूसरे टी20I मैच में उन्होंने नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए नाबाद 48 रन की पारी खेली।

रिंकू सिंह की पारी के दम पर भारतीय टीम ने वो मैच 100 रन से जीता। वहीं, चौथे टी20I में रिंकू को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। पांचवें टी20I मैच में रिंकू सिंह ने नाबाद 11 रन की पारी खेली।