Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Rishabh Pant के बहकावे में आकर Rohit Sharma कर बैठे बड़ी गलती, सिराज से माफी मांगकर किया पछतावा

बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान ऋषभ पंत को मोहम्मद सिराज से माफी मांगते हुए देखा गया। मामला एक एलबीडब्ल्यू से जुड़ा हुआ है। सिराज ने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जाकिर हसन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की थी। इसके बाद सिराज ने डीआरएस लेने की मांग की। इस पर ऋषभ पंत ने रोहित को डीआरएस लेने से मना कर दिया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत ने सिराज से मांगी माफी। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से माफी मांगते हुए देखा गया। दरअसल, ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा को एक डीआरएस नहीं लेने दिया था। इसके बाद उन्हें सिराज से माफी मांगी।

भारत की पहली पारी 376 रन पर सिमटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की। बांग्लादेश की पहली पारी 149 रन पर समेटने में जसप्रीत बुमराह के साथ सिराज और आकाश दीप ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि, मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसके लिए ऋषभ पंत ने मोहम्मद सिराज से माफी मांगनी पड़ी।

पंत ने डीआरएस लेने से किया मना

दरअसल, सिराज ने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जाकिर हसन को शानदार इन स्विंगर फेंकी, जो उनके पैड पर लगी। जैसे ही गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगी, सिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट की अपील की। उन्होंने डीआरएस लेने के लिए रोहित शर्मा से कहा। कप्तान ने ऋषभ पंत से पूछा तो पंत ने रिव्यू लेने से मना कर दिया। बाद में रिप्ले में देखने पर गेंद विकेट से टकरा रही थी। इसके बाद पंत ने हाथ उठाकर सिराज से गलती की माफी मांगी।

भारत को ज्यादा नहीं हुआ नुकसान

भारत के लिए खुशी की बात यह रही कि इस गलती का मेजबान टीम को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि हसन को आकाश दीप ने आउट कर दिया। युवा तेज गेंदबाज ने लंच से ठीक पहले मोमिनुल हक को भी शून्य पर आउट कर विपक्षी टीम को दोहरा झटका दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: चेन्‍नई की स्पिन फ्रेंडली पिच पर कहर ढा रहे तेज गेंदबाज, जानें इसके पीछे की वजह

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: दूसरी पारी में Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर के क्‍लब में मारी एंट्री