Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishabh Pant B'day: 27 साल के हुए ऋषभ पंत, जय शाह ने विकेटकीपर को बताया Inspiration, लिखी दिल जीतने वाली पोस्ट

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आईसीसी चेयरमैन जय शाह ने एक पोस्ट लिखा है और पंत को दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्ररेणा बताया है। पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और टीम की कप्तानी भी करते हैं। फ्रेंचाइजी ने पंत को जन्मदिन की बधाई दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 04 Oct 2024 11:16 AM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत का आज का जन्मदिन है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का आज जन्मदिन है। पंत 27 के हो गए हैं। उनका जन्म 4 अक्तूबर 1997 को उत्तराखंड में हुआ था। वहां से पंत दिल्ली आए और यहीं से क्रिकेट खेलने लगे। पंत के बर्थडे के मौके पर उनके फैंस जमकर बधाइयां दे रहे हैं। आईसीसी की चेयरमैन जय शाह ने भी पंत को बधाई दी है। जय शाह ने पोस्ट में जमकर पंत की तारीफ की है और उन्हें दूसरों के लिए प्रेरणा बताया है।

पंत इस समय भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पंत ने बेहतरीन शतक जमाया था। वह अपने मस्ती-मजाक के लिए भी काफी जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- कौन है भारतीय टीम का गजनी? रोहित शर्मा ने बताया असली नाम, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे की छूट गई हंसी

जय शाह का पोस्ट

पंत के जन्मदिन पर जय शाह ने पोस्ट लिखा है और उन्हें बधाई दी है। जय शाह ने लिखा, "हमारे विकेटकीपर-बल्लेबाज को हैप्पी बर्थडे। आपका सफर और वापसी कई लोगों के लिए प्ररेणा है। उम्मीद है कि आप भविष्य में भी टीम इंडिया की सफलता में अहम योगदान देते रहेंगे।"

पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। उनकी टीम ने भी पंत को जन्मदिन की बधाई दी है। फ्रेंचाइजी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "वो मैदान पर अपनी कहानी लिखता है, हम उस कहानी को डायरी में लिखते हैं। हमारे निडर कप्तान को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

मौत को दी मात

पंत का साल 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हो गया था। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर उनकी कार तेज रफ्तार में थी और पलट गई थी। स्थानीय लोगों और वहां से गुजर रहे ट्रक के ड्राइवर ने अपनी जान पर खेलकर उन्हें बचाया था। पंत इस हादसे में बुरी तरह चोटिल हो गए थे। उनको लिगामेंट में इंजुरी हुई थी जिसके कारण वह तकरीबन एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे थे।

यह भी पढ़ें- पंत ने हिम्मत के साथ इस मु्श्किल वक्त से लड़ाई लड़ी और वापसी की। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे।