Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट फैन्स के लिए आई दिल खुश कर देने वाली खबर, IPL 2024 में खेलने के लिए तैयार Rishabh Pant; NCA से मिली हरी झंडी

ऋषभ पंत को एनसीए ने पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है। यानी आईपीएल 2024 में पंत दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रंग जमाते हुए नजर आएंगे। पंत कार दुर्घटना का शिकार होने के चलते आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नहीं आए थे। हालांकि वह स्टेडियम में दिल्ली को चीयर करने जरूर मैदान पर पहुंचे थे। बता दें कि पंत का पिछले साल भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 10 Mar 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
Rishabh Pant: ऋषभ पंत को एनसीए ने फिट घोषित कर दिया है।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी ऋषभ पंत के चौके-छक्कों के दीवाने हैं, तो यह खबर आपके काम की है। आईपीएल 2024 में पंत दिल्ली कैपिटल्स की ओर से धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पंत को एनसीए से हरी झंडी मिल गई है। यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने विकेटकीपर बल्लेबाज को फिट घोषित कर दिया है। हालांकि, पंत टूर्नामेंट में कीपर की भूमिका में नजर नहीं आएंगे।

पंत को मिली हरी झंडी

दरअसल, ऋषभ पंत को एनसीए ने पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है। इसका मतलब यह है कि पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रंग जमाते हुए नजर आएंगे। स्पोर्ट्स तक के अनुसार, पंत को एनसीए की तरफ से पूरी तरह से फिट होने का सर्टिफिकेट मिल गया है। खबरों के मुताबिक, पंत इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। यानी वह विकेटकीपर करते हुए नजर नहीं आएंगे।

पिछला सीजन किया था मिस

ऋषभ पंत कार दुर्घटना का शिकार होने के चलते आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नहीं आए थे। हालांकि, वह स्टेडियम में दिल्ली टीम को चीयर करने जरूर मैदान पर पहुंचे थे। बता दें कि पंत का पिछले साल भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उनको काफी गंभीर चोटें आई थीं। हालांकि, पंत अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर बैटिंग करते हुआ अपना वीडियो भी शेयर किया था।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा को बेहतर कप्तान मानने को तैयार नहीं पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी, Stokes की कर रहे तरफदारी; बोले- मुझे गलत मत समझना...

कप्तानी करेंगे पंत

दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने हाल ही में बताया था कि आईपीएल 2024 में पंत टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। पिछले सीजन पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर दिल्ली की कप्तानी करते हुए नजर आए थे। हालांकि, वॉर्नर की अगुआई में दिल्ली का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। टीम 14 मैचों में से सिर्फ 5 में ही जीत दर्ज कर सकी थी, जबकि 9 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।