Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: विकेट के लिए तरस रहे थे अश्विन, पंत की बात मानते ही मिल गई सफलता, देखें Video

भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत लगातार कुछ न कुछ बोलते हैं फिर चाहे वह विकेटों के पीछे रहें या आगे। कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पंत ने ऐसा कुछ बोला की विकेट के लिए तरस रहे रविचंद्रन अश्विन को सफलता मिल गई और भारत के हिस्से एक बड़ी सफलता आ गई। उन्होंने बांग्लादेशी कप्तान को पवेलियन भेज दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत ने की अश्विन की मदद और मिल गया विकेट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया है। पहले दिन बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं हो सका जिससे फैंस निराश दिखे। भारत ने पहले दिन तीन विकेट हासिल किए। जिसमें से एक विकेट दिलाने में ऋषभ पंत का अहम रोल रहा। पंत ने रविचंद्रन अश्विन को जो सलाह दी वो काम आई और अगली ही गेंद पर ऑफ स्पिनर को विकेट मिल गया।

पहले दिन शुक्रवार को 35 ओवरों का ही खेल हो सका। बांग्लादेश ने इतने ओवरों में तीन विकेट खोकर 107 रन बनाए। मोमिनुल हक 40 और मुश्फीकुर रहीम छह रन बनाकर खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: मौसम ने भारत को फंसाया, कानपुर टेस्ट जीतना रोहित ब्रिगेड के लिए है बेहद जरूरी

पंत ने दिलाया अश्विन को विकेट

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आकाशदीप ने बांग्लादेश के दोनों ओपनरों को पवेलियन की राह दिखाई। आकाशदीप ने पहले जाकिर हसन को आउट किया। इसके बाद उन्होंने शादमान इस्लाम का शिकार किया। जाकिर खाता तक नहीं खोल पाए और शादमान ने 24 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो और मोमिनुल ने पैर जमा लिए थे। इन दोनों की साझेदारी भारत के लिए परेशानी का सबब बन रही थी।

रोहित ने अश्विन को लगाया लेकिन वो भी परेशान हो रहा थे। अश्विन ने आखिरकार 29वें ओवर की पांचवीं शांतो को आउट कर दिया। लेकिन इस गेंद से पहले पंत ने अश्विन को एक सलाह दी थी और अश्विन ने वैसा ही किया। अश्विन गेंद को आगे नहीं फेंक रहे थे। वह थोड़ी सा गेंद को पीछे रख रहे थे। पंत ने अश्विन से चौथी गेंद पर कहा, "एश भाई हल्का सा थोड़ा आगे डालना पड़ेगा।"

— Mateen Khan (@Mateenkhan1745) September 27, 2024

अश्विन ने ठीक वैसा ही किया और अगली गेंद पर शांतो एलबीडब्ल्यू हो गए। शांतो और मोमिनुल ने 51 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेशी कप्तान ने 57 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 31 रन बनाए।

लगातार बोलते हैं पंत

पंत वो खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी करें या विकेटकीपिंग वह लगातार बोलते रहते हैं। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में तो पंत ने बांग्लादेश के लिए फील्डिंग सेट की थी। उन्होंने तस्कीन अहमद और शांतो को बताया था कि कहां फील्डर रखना है।

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: कुलदीप यादव का सपना रह गया अधूरा, कानपुर टेस्‍ट में नहीं मिला प्‍लेइंग 11 में मौका