Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की लिगामेंट की सर्जरी मुंबई में सफल रही, विकेटकीपर बल्‍लेबाज की ताजा अपडेट जानें यहां

Rishabh Pant Ligament Surgery Successful लिगामेंट इंजरी के लिए ऋषभ पंत को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिल रही है कि 6 जनवरो को पंत के घुटने की सर्जरी सफल हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 07 Jan 2023 01:59 PM (IST)
Hero Image
Team India, Rishabh Pant Ligament Surgery Successful (photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rishabh Pant Ligament Surgery Successful। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हुआ था। इस दौरान उन्हें काफी चोटें आई थी, जिसके बाद उन्हें देहरादून अस्पताल भर्ती कराया।

लेकिन वहां से उन्हें लिगामेंट इंजरी के लिए मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिल रही है कि बीते दिन यानि 6 जनवरो को पंत (Rishabh Pant) के घुटने की सर्जरी सफल हो गई है। फिलहाल वो मेडिकल टीम की निगरानी में है और जल्द ही चोट से रिकवर हो रहे है।

Rishabh Pant की लिगामेंट सर्जरी हुई सफल

बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant Ligament Surgery Successful) के शरीर के कुछ हिस्सों में दर्द और सूजन के कारण उनके घुटने की लिगामेंट की सर्जरी बीते दिन यानि 6 जनवरी 2023 को हो गई। ये सर्जरी सफल हुई और इस वक्त पंत मेडिकल टीम की निगरानी में है। बता दें कि लिगामेंट टिश्यू के स्ट्रॉन्ग बैंड होते हैं, जो हड्डी को दूसरे से जोड़ते हैं। इनकी वजह से ही हड्डियों के जोड़ ठीक तरह से काम कर पाते हैं, लेकिन हादसे के चलते पंत की हड्डियों में खिंचाव आया और उनका लिगमेंट फटने लगा था, जिसके बाद उन्हें देहरादून मैक्स अस्पताल से मुंबई के हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया।

रुड़की के पास हाईवे पर हुआ भीषण एक्सीडेंट

बता दें कि Rishabh Pant न्यू ईयर मनाने के लिए दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। 30 दिसंबर 2022 को सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमा पर स्थित नारसन के पास उनका कार एक्सीडेंट हुआ। इस हादसे में ऋषभ के शरीर के कई हिस्सों में चोट आई। उनके माथे पर दो कट और दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया था। पंत उस वक्त कार में अकेले सवार थे और उनकी जान बचाने में दो हरियाणा रोडवेज बस ड्राइवर और कंडक्टर का खास योगदान रहा।

यह भी पढ़िए:

Urvashi Rautela: उर्वशी रौतेला को ऋषभ पंत ने व्हाट्सऐप पर किया था ब्लॉक, एक्ट्रेस का दिल तोड़ने की ये थी वजह