Move to Jagran APP

IND vs BAN: एक ही गलती कब तक करेंगे ऋषभ पंत, अब तो कोहली भी हो गए दुखी, छुपाना पड़ गया मुंह

भारतीय टीम शनिवार को सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उतरी। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की। पंत तीसरे नंबर पर आए और अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने लगे। लेकिन फिर उन्होंने वही गलती दोहरा दी जो पिछले मैच में दोहराई थी और इसी कारण विकेट खोकर चल दिए। पंत की इस गलती से भारत को नुकसान हो गया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sat, 22 Jun 2024 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:25 PM (IST)
ऋषभ पंत ने फिर नहीं खेल पाए बड़ी पारी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के युव बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप में नई जिम्मेदारी दी है। पंत को इस वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर उतारा जा रहा है। पंत ने इस नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की है लेकिन वह एक ही गलती बार-बार कर रहे हैं और इसी कारण एक बड़ी पारी खेलने का मौका गंवा रहे हैं।

भारतीय टीम शनिवार को सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उतरी। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की। पंत तीसरे नंबर पर आए और अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने लगे। लेकिन फिर उन्होंने वही गलती दोहरा दी जो पिछले मैच में दोहराई थी और इसी कारण विकेट खोकर चल दिए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: Shakib Al Hasan ने Rohit Sharma का शिकार करके बना दिया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, T20 World Cup इतिहास के बने ऐसे पहले गेंदबाज

करना होगा कंट्रोल

पंत ने 12वां ओवर लेकर आए लेग स्पिनर रिशाद हुसैन की दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का मारा। अगली गेंद पर उन्होंने स्वीप खेला और चौका मार दिया। पंत ने अभी तक दोनों शॉट गेंद के हिसाब से सही खेले थे लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने रिवर्स स्वीप खेलने का फैसला किया और अपना विकेट खो दिया। शॉर्ट थर्डमैन पर तनजीम हसन साकिब ने उनका कैच लपका। पंत अफगानिस्तान के खिलाफ भी रिवर्स स्वीप खेलकर आउट हुए थे। तब राशिद खान की गेंद पर उन्होंने ये शॉट खेला था।

अगर पंत शुरुआती दोनों शॉट की जगह इस गेंद पर भी स्वीप खेलते या गेंद को डीप मिडविकेट पर मारते तो एक और बाउंड्री ले सकते थे। पंत लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि उनके बल्ले पर रिवर्स स्वीप शॉट चढ़ नहीं रहा है तो उन्हें इस शॉट को खेलना बंद कर देना चाहिए। यहां पंत को इस शॉट पर कंट्रोल करने की जरूरत है।

कोहली हो गए दुखी

पंत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। टीम को भी उनसे अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह आउट हुए पूरी टीम निराश हो गई। विराट कोहली सबसे ज्यादा दुखी नजर आए। पंत जैसे ही आउट हुए कोहली ने अपना मुंह तौलिया से छुपा लिया। उन्हें पत के आउट होने का काफी दुख हुआ। पंत जब डगआउट में आए तो कोहली ने उनसे लंबी बातचीत की और उन्हें समझाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: रोहित शर्मा की सोच टीम इंडिया पर पड़ रही है भारी, कप्तान कब लेंगे बड़ा फैसला?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.