Move to Jagran APP

'मैं बैटिंग लेकर घर चला जाता हूं', ऋषभ पंत ने गली क्रिकेट खेलते समय दी धमकी, बल्ले का दिखाया जोर, देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय ब्रेक पर हैं। पंत इस समय स्टेडियम में क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं लेकिन गली क्रिकेट का लुत्फ जरूर उठा रहे हैं। पंत ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गली क्रिकेट खेल रहे हैं और अपने साथी से कह रहे हैं कि वह बैटिंग लेकर चले जाएंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 12 Oct 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत ने गली क्रिकेट का लिया लुत्फ

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज इस समय ब्रेक पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है। हालांकि, पंत फिर भी क्रिकेट से दूर नहीं हैं। वह स्टेडियम में क्रिकेट नहीं खेल रहे लेकिन गली क्रिकेट जरूर खेल रहे हैं। पंत ने गली क्रिकेट खेलते हुए का अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी चुना गया है। वह भारत की टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं और लगातार अपने खेल से टीम की सफलता में योगदान देते आ रहे हैं। पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जमाया था।

चीटिंग का वेट कर रहा

पंत ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गली क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। वह टीम इंडिया की टीशर्ट पहने हैं और अपने कुछ फैंस के साथ गली क्रिकेट का लुत्फ ले रहे हैं। इसके लिए पंत ने एक नया बैट भी मंगवाया। वह नियम बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पंत ने पहले बैटिंग की और फिर गेंदबाजी। गेंदबाजी करते हुए वह बल्लेबाज से कह रहे थे, "तू चीटिंग का वेट कर रहा था।"

इस वीडियो के अंत में पंत कहते हैं,"मैं बैट्समैन हूं ना,बैटिंग लेकर घर चला जाता हूं।" हालांकि पंत े सब मस्ती भरे लहजे में कह रहे थे। 

न्यूजीलैंड सीरीज पर नजरें

भारतीय टीम को इसी महीने से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में पंत का रोल अहम होने वाला है। वह अच्छी फॉर्म में भी हैं और रन भी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड सीरीज में अगर पंत अच्छा करते हैं तो फिर साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा।

पंत ने साल 2021 में भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने में बहुत बड़ा रोल अदा किया था। उनकी निर्णायक मैच में गाबा में खेली गई पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार ब्रिस्बेन में मात दी थी। सीरीज की शुरुआत से पहले ही कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पंत को अपने लिए खतरा बताया है।