Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yashasvi Jaiswal ने अगर मान ली Rishabh Pant की सलाह, तो सेट है आगे का करियर! विकेटकीपर बल्लेबाज ने बांधे तारीफों के पुल

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज यशस्वी जायसवाल के लिए यादगार रही। यशस्वी ने सीरीज में रनों का अंबार लगाया और 9 पारियों में 89 की दमदार औसत से 712 रन ठोके। यशस्वी ने सीरीज में दोहरा शतक भी जमाया। यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत ने की यशस्वी की जमकर तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यशस्वी जायसवाल अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज यशस्वी के लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं रही। सलामी बल्लेबाज ने 5 मैचों में 712 रन कूटे और कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर किया।

यशस्वी की खास बात यह है कि वह बल्लेबाजी करते हुए मैदान पर घटी रही बाकी चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। यशस्वी का पूरा फोकस अपनी बल्लेबाजी पर होता है। ऋषभ पंत को युवा भारतीय बैटर का यह अंदाज काफी पसंद आया है।

पंत ने की यशस्वी की जमकर तारीफ

ऋषभ पंत ने एक खेल प्लेटफॉर्म के साथ बातचीत करते हुए यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, "काफी शानदार है। जिस तरह से सभी युवा खिलाड़ी आगे बढ़कर आ रहे हैं, वो काफी बेहतरीन है, क्योंकि आप जानते हैं कि एक समय के बाद कुछ नए खिलाड़ी टीम में आते हैं।"

यह भी पढ़ेंRanji Trophy Final: मुंबई के चैंपियन बनने पर वायरल हुआ Shreyas Iyer का डांस, बीच मैदान जमकर थिरका भारतीय बैटर- VIDEO

भारतीय विकेटकीपर ने आगे कहा, "आप उनको हर वक्त अच्छा प्रदर्शन करते हुए नहीं देखेंगे, पर जब वह अच्छा खेलते हैं और सिर को नीचे रखते हैं, जैसे वह ज्यादा कुछ सोच ही नहीं रहे हों। और यशस्वी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनको सिर नीचे करके अपना काम करना पसंद है। मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह से खेलते रहे, तो वह करियर में काफी आगे जाएंगे।"

यादगार रही यशस्वी के लिए टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज यशस्वी जायसवाल के लिए यादगार रही। यशस्वी ने सीरीज में रनों का अंबार लगाया और 9 पारियों में 89 की दमदार औसत से 712 रन ठोके। यशस्वी ने सीरीज में दोहरा शतक भी जमाया। यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। इसके साथ ही सुनील गावस्कर के बाद भारत की ओर से यशस्वी एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।