Move to Jagran APP

Rishabh Pant Updates: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऋषभ पंत का खेलना मुश्किल, ये खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

Rishabh Pant Updates ऋषभ पंत दोबारा क्रिकेट के मैदान पर कब लौटेंगे इस बारे में कहना मुश्किल है लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि वह आगामी बॉर्डर-गावास्कर ट्रॉफी में टीम के साथ जुड़ नहीं पाएंगे जिसकी शुरुआत 9 फरवरी से होनी है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 01 Jan 2023 08:33 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 08:33 AM (IST)
Rishabh Pant Updates: ऋषभ पंत, विकेटकीपर बल्लेबाज (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भीषण कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत कब पूरी तरह से फिट होकर मैदान में लौटंगे इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, लेकिन सूत्रों की मानें तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। 

पंत घुटने और टखने में कई लिगामेंट टीयर (लिगामेंट फटना) के कारण निश्चित रूप से काफी समय तक बाहर रहेंगे और यह समय दो से छह महीने के बीच हो सकता है जो लिगामेंट टीयर के ग्रेड पर निर्भर करता है।

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा,'अभी काफी सूजन है जिससे टखने और घुटने का एमआरआइ अभी किया जाना है। एक बार वह यात्रा के लिए फिट हो जाएगा तो वह मुंबई आएगा जहां वह बोर्ड के पैनल में शामिल डाक्टर दिनशा पारदीवाला की निगरानी में होगा।

उनकी अनुपस्थिति में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए नई चयन समीति के सामने सबसे बड़ी चुनौती पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर दो विकेटकीपर का चयन करना होगा।

9 फरवरी से नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू हो रही है। इससे पहले रिप्लेसमेंट के तौर पर केएल भरत भारत ए के विकेटकीपर उपेंद्र यादव और व्हाइट गेंद क्रिकेट में अपनी धूम मचाने वाले इशान किशन के बीच दिलचस्प मुकाबला होगा।

इन तीन नामों में केएस भरत का पलड़ा भारी नजर आता है क्योंकि बीते कुछ दौरों में वह अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ मौजूद थे। नागपुर टेस्ट में उनका डेब्यू हो सकता है। आपको बता दें कि पंत का टेस्ट करियर शानदार रहा है और उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न खेल पाना टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है।

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो पंत के नाम 33 टेस्ट मैच की 55 इनिंग में 43.67 की औसत और 73.61 के स्ट्राइक रेट से 2,271 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 5 सेंचुरी और 11 हाफ सेंचुरी बनाए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.