Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"मैं कमरे में जाकर रोता...", MS Dhoni से तुलना पर भावुक हुए Rishabh Pant, माही के साथ खास रिश्ते पर भी किया खुलासा

Rishabh Pant on his Comparison with MS Dhoni भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी हमेशा से ही दबाव रहता था। पंत की तुलना हमेशा से ही एमएस धोनी से की जाती है। अब पंत ने धोनी के साथ अपनी तुलना और रिश्ते को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि धोनी के साथ वह कैसा महसूस करते हैं।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 02 Feb 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत की तुलना हमेशा से ही एमएस धोनी से की जाती है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rishabh Pant on his Comparison with MS Dhoni: जब भी कोई युवा खिलाड़ी टीम में आता है तो उस पर सिनियर की बराबरी या उनसे आगे निकलने का दबाव होता है। ऐसे में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी हमेशा इस तरह का दबाव रहता था।

धोनी से होती है तुलना

पंत की तुलना हमेशा से ही एमएस धोनी से की जाती है। स्टार स्पोर्ट्स के साथ फ्री-व्हीलिंग बातचीत में पंत ने अपनी तुलना को लेकर राय शेयर की। ऋषभ पंत ने कहा कि "सबसे पहले मुझे समझ नहीं आता कि एक युवा खिलाड़ी टीम में आया है और आप इस तरह से क्यों बात कर रहे हैं।

कोई तुलना नहीं होनी चाहिए। उनका (एमएस धोनी और सीनियर खिलाड़ियों का) इतना लंबा सफर रहा है, इतने सारे उतार-चढ़ाव रहे हैं। मुझे बुरा लगता था। मैं अपने कमरे में वापस जाता था और रोता था। 

धोनी के साथ संबंधों पर किया खुलासा

पंत ने धोनी MS Dhoniके साथ अपने संबंधों पर भी बात की और बताया कि वह भारत के पूर्व क्रिकेटर के साथ कितना कंफर्टेबल महसूस करते हैं।  "मैं सोचता था कि मैं 20-21 का हूं और मैं दबाव के कारण सांस नहीं ले पा रहा था। मैं मोहाली में एक स्टंपिंग करने से चूक गया और सभी ने 'धोनी-धोनी' का नारा लगाना शुरू कर दिया। 


ये भी पढ़ें: U19 World Cup में SA के बल्लेबाज Steve Stolk ने बल्ले से मचाया कोहराम, 13 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, चूर-चूर हुआ Rishabh Pant का 7 साल पुराना रिकॉर्ड

धोनी से काफी कुछ सीखा

सबसे पहले मैं एमएस धोनी के साथ अपने रिश्ते को समझा नहीं सकता। "एक ऐसा व्यक्ति, जिससे आप किसी भी विषय पर बात कर सकते हैं और वह व्यक्ति मेरे लिए एमएस धोनी हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं उनके साथ उन विषयों पर चर्चा कर सकता हूं, जिन पर मैं किसी और के साथ चर्चा नहीं कर सकता।"

धोनी हैं लेजेंड

एक दिन मैं उनसे (धोनी) से बात कर रहा था। जब मैं आईपीएल में विकेटकीपिंग करता हूं, तो आसानी से कैच पकड़ लेता हूं। जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आता हूं, तो मैं पूरी तरह से फोकस्ड होता हूं, लेकिन लड़खड़ा जाता हूं।

ये भी पढ़ें: 'मेरा दाहिना पैर काटना ...' Rishabh Pant ने 2022 कार एक्सीडेंट पर किया दर्दनाक खुलासा, गाड़ी की हालत पर दिया बड़ा बयान

तब उन्होंने कहा कि जैसा तुम आईपीएल में करते हो वैसा ही करो।   मैंने कहा कि आप लेंजेंड हैं, मैं तो अभी शुरुआत कर रहा हूं। मैं मजाक में उनसे कहता रहता हूं कि आप दिग्गज बन गए हैं, लेकिन उन्होंने हम पर सारा दबाव डाल दिया है। यह गलत है।