Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 में कमबैक करेंगे Rishabh Pant! Delhi Capitals के कप्तान को लेकर सामने आया दिल खुश कर देने वाला अपडेट

19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन होने जा रहे हैं। सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में मैदान पर वापसी कर रहे हैं। पंत आईपीएल के 17 वें सीजन से पहले पूरी तरह फिट हो सकते हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट मिला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rishabh Pant comeback in IPL 2024: 19 दिसंबर को दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल) के लिए मिनी ऑक्शन होने जा रहे हैं। यह पहली बार होगा जब ऑक्शन का आयोजन देश से बाहर किया जा रहा है।

दिल्ली लौट रहे पंत-

ऐसे में अब सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। जी हां दिल्ली वापस लौट रहे हैं कप्तान ऋषभ पंत। पंत टीम में कप्तान और बल्लेबाज के रूप में वापसी करेंगे, लेकिन विकेटकीपर की भूमिका नहीं निभाएंगे।

मैदान पर दिखेंगे पंत-

रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में मैदान पर वापसी कर रहे हैं। हालांकि अभी अधिकारिक रूप से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो पंत आईपीएल के 17 वें सीजन से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में नजर आए पंत-

साथ ही पंत नवंबर में कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के हालिया कैंप में टीम के कोच रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली डायरेक्टर और प्रवीण आमरे के साथ शामिल हुए थे। इसके अलावा पंत 19 दिसंबर को होने वाले आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले टीम के खिलाड़ियों को 'रिटेन और रिलीज' करने की बैठक में भी शामिल हुए थे।

2022 में सड़क हादसे में हुए थे घायल-

बता दें दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पंत सर्जरी के बाद इन दिनों रिहैब के लिए एनसीए बेंगलुरु में हैं। अगर फरवरी तक एनसीए पंत को फिट करार देती है तो वह आईपीएल 2024 में शामिल होंगे। ऐसे में पंत साल 2023 के आईपीएल से भी चूक गए थे और उनकी गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान बनाया गया था।  

ये भी पढ़ें:- कब और कहां होंगे 2024 IPL और WPL के मैच, BCCI सचिव Jay Shah ने उठाया राज से पर्दा