Move to Jagran APP

Riyan Parag ने गेंदबाजी के लिए अपनाया अजीबो-गरीब तरीका, लेकिन हो गई किरकिरी; अंपायर ने दे दी कड़ी सजा

Riyan Parag VIDEO बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20I मैच में भारत ने जीत दर्ज की। इस मैच में भारत के उभरते सितारे रियान पराग ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह पारी के 11वें ओवर के दौरान कुछ अलग गेंदबाजी करने के चक्कर में खुद की फजीहत करा बैठे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 10 Oct 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: Riyan Parag मैच के दौरान कर बैठे ये बड़ी गलती

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Riyan Parag IND vs BAN 2nd T20I। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20I मैच में रियान पराग ने कुछ ऐसा किया जिससे वह सुर्खियां बटोर रहे है। रियान पराग का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने अतरंगी एक्शन के चक्कर में अपनी फजीहत करा बैठे।

जब भी रियान के हाथों में गेंद आती है तो वह कुछ नया करने का प्रयास करते रहते हैं। कभी वह मलिंगा की तरह बॉलिंग एक्शन करने की कोशिश करते है तो कभी वह अपनी स्पीड से बैटर्स को खूब परेशान करते हैं। वहीं, इस बार दूसरे टी20 मैच में उन्होंने तो हद पार कर दी। रियान ने विकेट के बाहर जाकर गेंदबाजी की, जिसके बाद अंपायर ने उन्हें सजा भी दी।

IND vs BAN: Riyan Parag मैच के दौरान कर बैठे ये बड़ी गलती

दरअसल, भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टी20I मैच के दौरान बांग्लादेश की पारी के 11वें ओवर में रियान पराग ने कुछ ऐसा किया, जिसके बाद वह चर्चा में है। इस ओवर में रियान ने कुछ अलग तरीके से गेंदबाजी करने का प्रयास किया।

उन्होंने मलिंगा के एक्शन में गेंदबाजी कर महमूदुल्लाह को चौंकाना चाहा, लेकिन उनके इस अरमानों पर पानी फिर गया। वह अपनी ही फजीहत करा बैठे। अंपायर ने यह गेंद नो बॉल करार दी। कानून 21 का उल्लंघन करते हुए रियान पाए गए।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, बांग्‍लादेश को हराकर सीरीज पर जमाया कब्‍जा

अगर बात करें इस नियम की तो इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी का ये नियन के अनुसार, गेंद फेंकते वक्त गेंदबाज का पिछल पैर अंदर आना चाहिए और उसकी डिलीवरी के बताए हए तरीके से संबंधित रिटर्न क्रीज को नहीं छूना चाहिए। जब रियान ने गेंद फेंकी तो उनका बैकफुट रिटर्न क्रीज के करीब भी नहीं था, जिस हिसाब से ये गेंद नो बॉल रही।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh: Nitish Reddy और Rinku Singh की पारी के मुरीद हुए स्‍काई, तारीफ में कह गए बड़ी बात