Move to Jagran APP

Riyan Parag भूल गए अपना फोन और पासपोर्ट, फिर कैसे पहुंचे जिम्बाब्वे? जानिए पूरी कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए सेलेक्शन कमेटी ने युवा टीम चुनी है। इस टीम का हिस्सा रियान पराग जिम्बाब्वे रवाना होने से पहले अपना पासपोर्ट और फोन भूल गए थे। लेकिन वह हालांकि जिम्बाब्वे पहुंच गए हैं। रियान पराग ने खुद बताया कि वह अपना सामान भूल गए थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Wed, 03 Jul 2024 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 04:15 PM (IST)
रियान पराग को जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में जगह मिली है।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा सितारों से सजी टीम इंडिया जिम्बाब्वे पहुंच गई है। जिम्बाब्वे में इस टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। सीरीज में टीम इंडिया की कमान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को सौंपी गई। इस सीरीज में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। उनमें से ही एक हैं रियान पराग। पराग को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है और काफी हद तक ये तय है कि वह अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर लेंगे।

लेकिन जिम्बाब्वे जाने से पहले ही रियान पराग के साथ मुश्किल हो गई। रियान पराग अपना फोन और पासपोर्ट भूल गए थे। इसके बाद भी वह हालांकि जिम्बाब्वे पहुंच गए हैं। रियान अपना पासपोर्ट और फोन भूल गए थे।

यह भी पढ़ें- Team India ने विशेष विमान में बारबाडोस से भरी उड़ान, PM Modi दिल्ली में करेंगे विश्व विजेता भारतीय टीम से मुलाकात

रियान ने बताई कहानी

युवा टीम जब जिम्बाब्वे के दौरे पर गई उससे पहले टीम के खिलाड़ियों ने अपनी भावनाएं जाहिर की जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने वेबसाइट पर और एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में रियान ने बताया है कि वह अपना पासपोर्ट और फोन भूल गए थे। रियान ने कहा, "मैं काफी उत्साहित हूं। मैं अपना पासपोर्ट भूल गया था, अपना फोन भूल गया था। भूला नहीं, मैं कहीं रख के भूल गया था, फिर मुझे मिल गया।"

रियान को उनका पासपोर्ट और फोन मिल गया था और इसके बाद वह आसानी से जिम्बाब्वे पहुंच गए। पराग ने कहा कि ये उनका बचपन का सपना था कि वह टीम के साथ इस तरह से सफर करें। पराग ने कहा, "टीम इंडिया की जर्सी पहनना, टीम के साथ सफर करना, ये अलग ही एहसास है। भारत के लिए खेलना मेरा सपना था।"

टीम में हुए बदला

टीम के साथ हालांकि शुभमन गिल नहीं है। वह अमेरिका में हैं और वहीं से सीधा जिम्बाब्वे पहुंचेंगे। टीम के साथ एनसीए के चीफ वीवीएस. लक्ष्मण बतौर कोच गए हैं। इस टीम में आखिरी समय में तीन बदलाव किए गए। इस दौरे पर यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और संजू सैमसन को टीम में चुना गया था। लेकिन ये सभी टी20 वर्ल्ड कप-2024 जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य हैं और ये टीम बारबाडोस में आए तूफान के कारण वहीं फंस गई थी। आज ये टीम भारत के लिए ऱवाना हुई है।

इसी कारण पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में बदलाव किए गए हैं। इन तीनों की जगह टीम में साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को मौका मिला है।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: इन 7 भारतीय स्टार्स के करियर पर लटकी तलवार! BCCI लगातार कर रही नजरअंदाज; जिम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं मिला चांस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.