Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Virat Kohli के अलावा मैंने किसी अन्‍य बैटर पर ध्‍यान नहीं दिया', देवधर ट्रॉफी में चमके खिलाड़ी का बड़ा बयान

देवधर ट्रॉफी में दो शतक जमाकर चर्चा का केंद्र बने रियान पराग ने विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है। 21 साल के रियान पराग ने कहा कि विराट कोहली उनके प्रेरणास्रोत हैं और इसके अलावा वो किसी अन्‍य बल्‍लेबाज पर ध्‍यान नहीं देते हैं। रियान पराग ने साथ ही बताया कि राजस्‍थान रॉयल्‍स में रविचंद्रन अश्विन से क्‍या सीखने को मिला।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 03 Aug 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
Riyan Parag says Virat Kohli always been his inspiration: विराट कोहली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। युवा बल्‍लेबाज रियान पराग ने कहा कि वो सिर्फ विराट कोहली को देखते हैं और साथ ही कहा कि दिग्‍गज भारतीय बल्‍लेबाज से उन्‍हें महतवपूर्ण इनपुट मिले। रियान पराग ने साथ ही कहा कि वो कोहली के साथ जोड़ पाते हैं कि खेल के बारे में किस तरह सोचते हैं।

रियाज पराग ने खुलासा किया कि जब भी उन्‍हें विराट कोहली से बातचीत का मौका मिला तो दिग्‍गज बल्‍लेबाज से हमेशा कुछ बेहतर सीखने को मिला। देवधर ट्रॉफी में दो शतक जमाने वाले रियान पराग ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की।

रियान पराग ने क्‍या कहा

रियान पराग ने बीसीसीआई से बातचीत में कहा, ''मेरे प्रेरणास्रोत हमेशा से विराट कोहली हैं। मैं किसी और बल्‍लेबाज को नहीं देखता हूं। भले ही हमारी पीढ़ी में कई दिग्‍गज बल्‍लेबाज हैं, लेकिन मैं विराट कोहली से काफी कनेक्‍ट कर पाता हूं।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''मैंने विराट कोहली से काफी बार बातचीत की और उन्‍होंने मुझे काफी टिप्‍स दिए और मैं उसे संबंधित पाता हूं। जब वो कुछ कहते हैं तो मुझे पसंद आता है। मुझे आसानी से उनकी बात समझ आती है और वो मुझे बेहतर तरीके से समझाते हैं।''

रियान पराग का शानदार प्रदर्शन

रियान पराग ने मौजूदा देवधर ट्रॉफी में बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने चार मैचों में 86.33 की औसत और 133.50 के स्‍ट्राइक रेट से 259 रन बनाए व अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। इस दौरान पराग ने दो शतक जमाए, जिसमें वेस्‍ट जोन के खिलाफ 56 गेंदों में 102 रन की तूफानी पारी शामिल है।