Move to Jagran APP

जिसने टीम इंडिया का मैच देखने से किया था मना, अब नीली जर्सी पाकर हो गया पागल, IPL में मचाया था धमाल

टीम इंडिया को इसी महीने जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है और इस दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया में चुने गए एक खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर टीम की जर्सी के साथ फोटो शेयर की है। ये वही खिलाड़ी है जिसने हाल ही में कहा था कि वह टी20 वर्ल्ड कप के मैच इसलिए नहीं देख रहे हैं क्योंकि वह टीम में नहीं है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Mon, 01 Jul 2024 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 09:59 PM (IST)
राजस्थान के लिए खेलने वाले रियान पराग को मिली टीम इंडिया में जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया ने अब टी20 की वर्ल्ड चैंपियन है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने बीते रविवार को फाइनल में साउथ अफ्रीका को हरा टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। इसके बाद अब टीम इंडिया एक नई राह पर है क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। टी20 में अब देश का भविष्य किन हाथों में होगा इसकी झलग जिम्बाब्वे दौरे के चुनी गई टीम से मिल गई है।

शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगे चलकर टीम इंडिया के स्थायी सदस्य बन सकते हैं और नाम चमका सकते हैं। उनमें से ही एक हैं रियान पराग। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग इस समये फूले नहीं समा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ZIM vs IND: पिता कारगिल युद्ध के हीरो, बेटा टी20I डेब्‍यू करने के लिए तैयार; इंडियन जर्सी पाकर हुआ भावुक

खुश हो गए पराग

पराग को टीम इंडिया की जर्सी मिल गई है। वही जर्सी जिसे वह जिम्बाब्वे दौरे पर पहनेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने अपने इंस्टाग्राम पर रियान की एक फोटो पोस्ट की है जिसमें रियान टीम इंडिया की जर्सी पहने हैं और उनके पीछे और जर्सी है जिस पर रियान लिखा है। रियान को जर्सी नंबर-12 मिला है।

रियान वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल ही में कहा था कि वह टी20 वर्ल्ड कप के मैच इसलिए नहीं देख रहे हैं क्योंकि वह टीम में नहीं हैं। इस विवाद के बाद रियान निशाने पर आ गए थे।

View this post on Instagram

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)

आईपीएल में दिखाया दम

रियान साल 2019 से आईपीएल खेल रहे हैं। वह राजस्थान के लिए ही आईपीएल खेल रहे हैं। इस साल रियान ने राजस्थान के लिए दमदार बल्लेबाजी की। रियान ने आईपीएल-2024 में कुल 15 मैच खेले थे और 573 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.22 का और औसत 52.09 का रहा है। उनके बल्ले से चार अर्धशतक निकले।

यह भी पढ़ें- बारबाडोस के तूफान के बीच सड़कों पर घूम रहे विराट कोहली को अचानक बच्चे ने रोक दिया, फिर जो हुआ उसका Video हो रहा है वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.