Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA 20 League में Robin Uthappa रच सकते हैं इतिहास, पाकिस्तान के 14 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए दिया है नाम

एसए 20 लीग में 14 देशों के कुल 122 खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन के लिए दिया है। इसमें भारत के रॉबिन उथप्पा भी शामिल हैं। वहीं पाकिस्तान के नसीम शाह नवाज शान मसूद और लेग स्पिनर उज्मा मीर और उस्मान कादिर सहित कुल 14 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है। इसके अलावा श्रीलंका के लाहिरू कुमारा व एंजेलो मैथ्यूज ने अपना नाम दिया है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 16 Sep 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
Robin Uthappa ने एसए 20 लीग के लिए दिया अपना नाम। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा SA20 में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन सकते हैं। रॉबिन उथप्पा ने एसए 20 लीग के सीजन की नीलामी के लिए अपना नाम दिया है। वहीं, पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने भी ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया है। बता दें कि पहले सीजन में भारत या पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं खेला था। दूसरे सीजन के लिए नीलामी जोहान्सबर्ग में 27 सितंबर को होगी।

गौरतलब हो कि एसए 20 लीग में 14 देशों के कुल 122 खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन के लिए दिया है। इसमें भारत के रॉबिन उथप्पा भी शामिल हैं। वहीं, पाकिस्तान के नसीम शाह, नवाज, शान मसूद और लेग स्पिनर उज्मा मीर और उस्मान कादिर सहित कुल 14 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है। इसके अलावा श्रीलंका के लाहिरू कुमारा व एंजेलो मैथ्यूज, न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम, वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड और ब्रैंडन किंग ने भी अपना नाम दिया है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी दिया नाम

वहीं, इंग्लैंड के ऐडम लिथ, जॉश टंग, डेविड पेन और वेन मैडसन और ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्ड्सन भी इसी सूची में हैं। साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में टेस्ट सीरीज खेलना है। इस दौरान एसए 20 भी होगा और साउथ अफ्रीका के कुछ प्रमुख क्रिकेटर टेस्ट सीरीज को मिस भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ फाइनल से पहले श्रीलंका को लगा 440 वोल्ट का झटका, स्टार खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

साउथ अफ्रीका के ये खिलाड़ी किए गए रिटेन

साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी तेंबा बवूमा, ऐडन मार्करम, केशव महाराज और कगिसो रबाडा का नाम शामिल है, जिन्हें उनकी फ्रैचाइजी ने रिटेन किया है। इसके लावा इस सूची में डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, ज़ुबैर हम्जा, खाया जोडो और काइल वीरेनन का नाम शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें- तमन्ना ये क्या कर दिया! विराट-रोहित की बायोपिक के लिए इन एक्टर्स को किया पसंद, नाम सुन गुस्सा न हो जाएं विजय