Move to Jagran APP

38 की उम्र में भी नहीं मान रहा MS Dhoni का दोस्त, खेली तूफानी पारी, बाबर आजम से तगड़ा स्ट्राइक रेट

भारत ने साल 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने विश्व विजेता का तमगा हासिल किया था। इस टीम के सदस्य रहा एक खिलाड़ी 38 की उम्र में भी धमाल मचा रहा है और इस खिलाड़ी ने 150 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Wed, 03 Jul 2024 08:55 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 08:55 PM (IST)
महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त ने फिर दिखाया बल्ले का दम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया है। टीम इंडिया ने ये खिताब 17 साल बाद जीता है। इससे पहले भारत ने साल 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियन बनी थी। उन्हीं धोनी का एक दोस्त जो उस खिताबी जीत का भी हिस्सा था, अभी भी जमकर रन बरसा रहा है। 38 की उम्र में भी ये खिलाड़ी गजब बल्लेबाजी कर रहा है।

ये खिलाड़ी हैं रोबिन उथप्पा। उथप्पा ने हालांकि क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वह इस समय वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में हिस्सा ले रहे हैं और इंडिया चैंपियंस की तरफ से खेल रहे हैं। बर्मिंघम में उथप्पा ने इंग्लैंड चैंपियंस के खिलाफ तूफानी पारी खेली है और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया। इस टूर्नामेंट में रिटायर्ड खिलाड़ी ही हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Team India: 'ये तो हमारे पास भी है भाई...' अक्षर पटेल और सिराज ने लिए ऋषभ पंत के मजे, जानें क्या है मामला

जमाया अर्धशतक

उथप्पा ने इस मैच में शानदार पारी खेली है और अर्धशतक जमाया। इंग्लैंड चैंपियंस द्वारा रखे गए 166 रनों के जवाब में इंडिया चैंपियंस की तरफ से उथप्पा और नमन ओझा पारी की शुरुआत करने उतरे। नमन तो 20 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन उथप्पा टिके रहे। उन्होंने 32 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद वह आउट हो गए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.25 का रहा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम उथप्पा से कम उम्र के हैं लेकिन इतनी स्ट्राइक रेट के मामले में वह पीछे ही रहते हैं। हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में बाबर का स्ट्राइक रेट 101 का था।

उथप्पा के बाद सुरेश रैना 16 और कप्तान युवराज सिंह दो रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। अंत में गुरकीरत मान ने 17 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया। इरफान पठान ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया और 15 गेंदों पर 22 रन बनाए। इंडिया चैंपियंस ने ये मैच तीन विकेट से जीता।

इयान बेल ने मारे रन

इंग्लैंड चैंपियंस की तरफ से इयान बेल ने शानदार पारी खेली और अर्धशतक जमाया। बेल ने 44 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। समित पटेल ने अंत में 25 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। इन पारियों के दम पर इंग्लैंड चैंपियंस ने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 165 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- Taskin Ahmed ने शाकिब अल हसन और BCB को बताया झूठा! उठाया बड़े राज से पर्दा, जानिए पूरा मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.