Move to Jagran APP

BCCI के बॉस टी20 विश्व कप फाइनल देखने जाएंगे मेलबर्न, जय शाह और गांगुली भी हो सकते हैं शामिल

बीसीसीआइ अध्यक्ष रोजर बिन्नी के अलावा सचिव जय शाह सहित बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारी मेलबर्न में टी20 विश्व कप फाइनल में भाग लेंगे। वे सभी 12 और 13 नवंबर को होने वाले आइसीसी चुनावों के अलावा आइसीसी की वार्षिक बैठक के लिए मेलबर्न में होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 08 Nov 2022 09:59 AM (IST)
Hero Image
टी20 विश्व कप का फाइनल देखने जाएंगे रोजर बिन्नी और जय शाह।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 9 नंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। वहीं दूसरा 10 नवंबर सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। फाइनल देखने के लिए बीसीसीआइ के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह मेलबर्न जाएंगे।

दरअसल, बीसीसीआइ अध्यक्ष रोजर बिन्नी के अलावा सचिव जय शाह सहित बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारी मेलबर्न में टी20 विश्व कप फाइनल में भाग लेंगे। वे सभी 12 और 13 नवंबर को होने वाले आइसीसी चुनावों के अलावा आइसीसी की वार्षिक बैठक के लिए मेलबर्न में होंगे। बैठक के बाद, बोर्ड के सभी अधिकारी फाइनल मैच देखने जाएंगे। फाइनल के दौरान बीसीसीआई के अधिकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अपने समकक्षों से भी मुलाकात करेंगे। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है।

पीसीबी के साथ हो सकती है बैठक

बीसीसीआइ के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआइ और पीसीबी के अधिकारी भी आइसीसी बैठक से इतर मिलेंगे। एशिया कप के लिए भारत के पाकिस्तान नहीं जाने पर बोर्ड के अधिकारियों के बीच बातचीत हो सकती है। हाल ही में एशिया कप को लेकर भारत और पीसीबी में विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि टी20 विश्व कप फाइनल को देखने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, वह आइसीसी की क्रिकेट समिति के प्रमुख के रूप में मेलबर्न में हो सकते हैं।

टी20 विश्व कप में भारत का रहा है शानदार प्रदर्शन

टी20 विश्व कप में भारत ने अपने ग्रुप-2 के पांच मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। उसने सुपर-12 के प्वाइंट्स टेबल में ग्रुप-2 में टॉप रही थी। भारत अभी तक अपना एक मात्र मैच साउथ अफ्रीका से हारा है। सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से होगी।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच अगर बारिश की वजह से नहीं हुआ तो कौन सी टीम फाइनल में बनाएगी जगह