Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन है Rohan Kunnummal? देवधर ट्रॉफी के फाइनल में शतक ठोककर चर्चाओं का बने केंद्र, ऐसा है रिकॉर्ड

देवधर ट्रॉफी में आज पुडुचेरी में साउथ जोन का मुकाबला ईस्ट जोन से हो रहा है। साउथ जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 328 रन का स्कोर खड़ा किया है। रोहन ने 75 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्के के साथ 107 रन जड़े। साथ ही कप्तान मयंक अग्रवाल ने 63 रन जड़े। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 150 रन जोड़े।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 03 Aug 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
Rohan Kunnummal hundred for South Zone in Deodhar Trophy final. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohan Kunnummal scored brilliant hundred in Deodhar Trophy final: देवधर ट्रॉफी में आज पुडुचेरी में साउथ जोन का मुकाबला ईस्ट जोन से हो रहा है। साउथ जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 328 रन का स्कोर खड़ा किया है। ऐसे में टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहन कुन्नुम्मल ने शतक जड़ा है।

रोहन ने जड़ शतक-

रोहन ने 75 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्के के साथ 107 रन जड़े। साथ ही कप्तान मयंक अग्रवाल Mayank Agarwal ने 63 रन जड़े। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 150 रन जोड़े। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन हैं साउथ के लिए शतक जड़ने वाले बल्लेबाज रोहन कुन्नूमल। रोहिन केरल के रहने वाले हैं।

केरल से है नाता-

केरल क्रिकेट का जब भी जिक्र होता है तो सबसे पहले संजू सैमसन Sanju Samson का नाम आता है, लेकिन अब एक और बल्लेबाज ने अपने शानदार खेल से टीम का नाम ऊंचा किया है। इस साल फरवरी में 2021-22 रणजी ट्रॉफी की ओर बढ़ते हुए, केरल के सलामी बल्लेबाज कुन्नुम्मल ने एक अकेले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भाग लिया। 

दलीप ट्रॉफी फाइनल-

कुन्नुम्मल Rohan Kunnummal साउथ जोन के लिए दलीप ट्रॉफी 2022-23 Duleep Trophy का फाइनल खेल रहे हैं, और सेमीफाइनल में नॉर्थ जोन के खिलाफ उनके 143 और 77 रन की पारी साउथ जोन को फाइनल में ले जाने के लिए अहम थी। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की सात पारियों में 4 शतक जड़े हैं और इसमें तीन उन्होंने रणजी ट्रॉफी के दौरान जड़े गैं। उन्होंने 107.50 की औसत से कुल 645 रन जड़े हैं। कुन्नुम्मल और आदित्य श्रीवास्तव अपनी पहली सात पारियों में छह बार 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

कुन्नुम्मल का करियर-

कुन्नुम्मल ने 2016-17 में सीनियर राज्य में डेब्यू किया था। कुन्नुम्मल ने 19 साल की उम्र में 2016-17 सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी (लिस्ट ए) की शुरुआत की। वह उस समय भारत अंडर -19 सेट-अप का भी हिस्सा थे और 2017 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चार दिवसीय मैच भी खेला था।