Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Rohit Sharma ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड, Virat Kohli के खास क्लब में हुए शामिल

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2023 सुपर 4 का मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की पारी के 13 वें ओवर की अंतिम गेंद पर मेहदी हसन मिराज स्ट्राइक पर थे और अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में रोहित शर्मा के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 15 Sep 2023 10:22 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश की पारी के 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर रोहित शर्मा के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma became fifth player to take most catches in career: भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2023 सुपर 4 का मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने इस मैच में टीम में पांच बड़े बदलाव किए हैं।

भारतीय टीम में हुए बदलाव- 

विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को इस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में रोहित शर्मा ने इस मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बांग्लादेश की पारी के 13 वें ओवर की अंतिम गेंद पर मेहदी हसन मिराज स्ट्राइक पर थे और अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे।

रोहित के नाम खास रिकॉर्ड-

अक्षर ने छोटी गेंद डाली, जिसे मेहदी मार बैठे और गेंद सीधा पीछे खड़े फील्डर रोहित शर्मा के हाथों में समा गई। इससे मेहदी को पवेलियन लौटना पड़ा। इसके कैच के साथ ही रोहित शर्मा ने अपने करियर का 200वां कैच लपका।

पांचवें खिलाड़ी बने रोहित-

रोहित एक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कैच लेने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में टॉप पर भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली हैं, जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा 303 कैच लपके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का नाम हैं, जिन्होंने 288 कैच लिए हैं। 

आईए देखते हैं सबसे ज्यादा कैच लेने वाले एक्टिव प्लेयर्स की लिस्ट-

खिलाड़ी कैच
विराट कोहली 303
स्टीव स्मिथ 288
जो रूट 280
डेविड वॉर्नर 203
रोहित शर्मा 200

पांचवें भारतीय खिलाड़ी

रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 कैच पूरे करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी हैं। 

खिलाडी कैच 
राहुल द्रविड़ 334
विराट कोहली  303
एम अजहरुद्दीन 261
सचिन तेंदुलकर 256
रोहित शर्मा 200