Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को लगा झटका, दो खिलाड़ी टीम से बाहर

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज नवदीप चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। दोनों प्लेयरों ने पहला टेस्ट मैच भी नहीं खेला था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 20 Dec 2022 01:47 PM (IST)
Hero Image
रोहित और नवदीप सैनी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर। फोटो- BCCI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। इनके साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी टीम से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। रोहित अंगूठे में चोट के चलते पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर कहा, रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। रोहित शर्मा को यह चोट ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

— BCCI (@BCCI) December 20, 2022

नवदीप के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव

मेडिकल टीम का मानना है कि भारतीय कप्तान को पूरी तरह ठीक होने में और समय लग सकता है। इसके चलते वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

वहीं, नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट को लेकर प्रबंधन के साथ एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। नवदीप को पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

बता दें कि भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है। इंडिया टीम ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रन से हराया। साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav: रणजी में भी जारी है सूर्या का कमाल, वापसी करते ही हैदराबाद के खिलाफ खेली विस्फोटक पारी

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: इंग्लैंड से हार के बाद बाबर के नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले कप्तान बने