Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS के खिलाफ मैदान पर उतरते ही कप्तान Rohit Sharma ने रचा इतिहास, World Cup में इस मामले में बने नंबर वन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विश्व कप के पहले ही मैच में मैदान पर उतरते ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 08 Oct 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: रोहित शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRohit Sharma IND vs AUS: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विश्व कप के पहले ही मैच में मैदान पर उतरते ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

रोहित के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

दरअसल, रोहित शर्मा 50 ओवर के विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज कैप्टन बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरते ही रोहित ने यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रोहित की उम्र इस समय 36 साल 161 दिन की है। रोहित ने इस मामले में मोहम्मद अजहरुद्दीन और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा है। अजहरुद्दीन ने टीम इंडिया की विश्व कप में अगुआई 36 साल 124 दिन की उम्र में की थी।

शुभमन गिल के बिना उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में शुभमन गिल के बिना मैदान पर उतरी है। गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते वह यह मुकाबला मिस कर रहे हैं। गिल की जगह पर प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को जगह दी गई है, जो कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें10 चौके और 13 छक्के... 29 गेंदों में ठोका शतक, 21 साल के बैटर ने चकनाचूर किया एबी डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड

तीन स्पिनर्स पर दिखाया है रोहित ने भरोसा

चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम की धीमी पिच को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरे हैं। वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को जगह मिली है। वहीं, तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के कंधों पर है।