Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद बल्लेबाजों पर फूटा कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा, इंग्लिश बैटर की जमकर की तारीफ

भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से हराया। 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 202 रन बनाकर ढेर हुई। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई है। हिटमैन ने इंग्लिश बैटर ओली पोप की जमकर तारीफ की है। रोहित ने पोप की पारी को भारतीय सरजमीं पर अब तक की बेस्ट पारी बताया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 28 Jan 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: कप्तान रोहित ने हार के बाद बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। पहली पारी में 190 रन की विशाल बढ़त लेने के बावजूद रोहित की पलटन हैदराबाद में बाजी मारने में नाकाम रही। 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 202 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टले ने कहर बरपाते हुए सात विकेट चटकाए। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई है।

बल्लेबाजों पर बरसे कप्तान रोहित

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "क्रिकेट चार दिन खेला गया, ऐसे में हम कहां गलत थे यह कहना काफी मुश्किल है। पहली पारी में 190 रन की लीड लेने के बाद हमको लगा था कि हम काफी अच्छी स्थिति में हैं। हालांकि, ओली पोप ने कमाल की पारी खेली। भारतीय सरजमीं पर किसी विदेशी बैटर द्वारा खेली गई मेरे हिसाब से यह बेस्ट पारी है। मुझे लगा था कि 230 रन के लक्ष्य को हम हासिल कर लेंगे। पिच में ऐसा कुछ खास नहीं था। हमने स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।"

रोहित ने की ओली पोप की तारीफ

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "गेंदबाजों ने प्लान के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन आपको शानदार पारी के लिए पोप को सलाम करना ही होगा। वह यकीनन एक लाजवाब पारी रही। ओवरऑल अगर देखें, तो बतौर टीम हम इस मैच में फेल रहे। हम रनों का पीछा करते हुए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके। मैं चाहता था कि सिराज और बुमराह टेस्ट को पांचवें दिन तक लेकर जाएं। 20 या 30 रन में कुछ भी संभव है।"

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: शुभमन गिल-अय्यर ने दिया धोखा, उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे मोहम्मद सिराज; हैदराबाद में मिली हार के ये रहे पांच विलेन

टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की लगाई लंका

हिटमैन ने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को निचले क्रम के बैटर्स से सीखने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "निचले क्रम के बल्लेबाजों ने जबरदस्त लड़ाई लड़ी और उन्होंने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को दिखाया कि आपको लड़ाई लड़नी पड़ती है। आपको कैरेक्टर दिखाना होता है, आपको बहादुरी दिखानी होती है, जो मेरे हिसाब से हम इस टेस्ट मैच में नहीं दिखा सके। "