Move to Jagran APP

T20 World Cup की ट्रॉफी लेने अनोखे अंदाज में पहुंचे Rohit Sharma, जय शाह भी रह गए हैरान; Video देखकर कह उठेंगे वाह

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीता। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में 7 रन से मात देकर दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की ट्रॉफी सौंपी। ट्रॉफी लेने के लिए भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा एकदम अनोखे अंदाज में मंच पर पहुंचे। रोहित शर्मा का वीडियो वायरल हुआ।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 30 Jun 2024 04:30 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:30 AM (IST)
रोहित शर्मा अनोखी चाल चलते हुए मंच पर पहुंचे और ट्रॉफी ली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम ने दुनिया में अपना डंका बजाते हुए शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीत लिया। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने बारबाडोस में खेले गए खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात दी। भारत दुनिया की पहली ऐसी टीम बनी, जिसने अपराजित रहते हुए विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि ब्रिजटाउन में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और विराट कोहली (76) व अक्षर पटेल (47) की दमदार पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। एक समय भारत के हाथ से मैच फिसलता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने आकर पूरी बाजी पलट दी।

जोरदार सेलिब्रेशन

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद खिताबी जीत का जोरदार जश्‍न मनाया। भारतीय खिलाड़ी बीच मैदान पर भांगड़ा करते हुए नजर आए। सभी खिलाड़‍ियों ने एक-दूसरे को गले लगाया। कोच राहुल द्रविड़ को विराट कोहली और कप्‍तान रोहित शर्मा ने हवा में उछाला। हां, भारतीय खिलाड़‍ियों ने जीत के बाद अपनी भावनाओं को अंदर ही नहीं दबाया और आंसू के साथ इसे बयां किया। इसने साफ दर्शाया कि भारतीय टीम के लिए यह जीत कितनी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण थी।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी से लेकर सौरव गांगुली तक, टीम इंडिया के विश्व विजेता बनने पर लगा बधाइयों का तांता, जानिए किसने क्या कहा

फिर आया वो पल...

भारतीय टीम जीत का जोरदार जश्‍न मनाने में मशगूल थी। भारतीय खिलाड़ी अपने घर पर वीडियो कॉल के जरिये बात कर रहे थे। फिर पूरी टीम ने मैदान का चक्‍कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया और समर्थन के लिए धन्‍यवाद दिया। कुछ खिलाड़‍ियों ने इंटरव्‍यू की प्रक्रिया पूरी की। इसके बाद आया वो पल, जिसे देखने के लिए फैंस बेसब्र थे। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की विजेता ट्रॉफी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सौंपी।

रोहित का वायरल वीडियो

जब भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा को मंच पर आमंत्रित किया गया तो उनकी एंट्री ने फैंस का दिल जीत लिया। रोहित शर्मा ट्रॉफी लेने के लिए एकदम अनोखे अंदाज में मंच पर पहुंचे। उन्‍होंने रोबोट जैसा एक्‍शन किया और फिर जय शाह से ट्रॉफी ली। फिर रोहित शर्मा ने ट्रॉफी को ऊपर उठाया और पटाखे बजने के साथ विजेता टीम का जश्‍न शुरू हुआ। भारतीय खिलाड़‍ियों ने एक-दूसरे पर शैंपेन उड़ाई। वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम मायूस होकर एक किनारे पर बैठी दिखी।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

रोहित-विराट का संन्‍यास

भारतीय टीम की खिताबी जीत के साथ टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से दो लीजेंड्स की विदाई भी हो गई। विराट कोहली ने प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। वहीं, भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से संन्‍यास की घोषणा की। पता हो कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में क्रमश: नंबर-1 और नंबर-2 पर हैं।

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 159 मैचों में 5 शतक और 32 अर्धशतकों की मदद से 4231 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 125 मैचों में एक शतक और 38 अर्धशतकों की मदद से 4188 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी की खास लिस्ट में हुई Rohit Sharma की एंट्री, भारतीय टीम चौथी बार बनी वर्ल्‍ड चैंपियन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.