Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा तीसरे दिन फील्डिंग करने नहीं उतरे, सामने आई असली वजह; बुमराह ने संभाली कमान

IND vs ENG भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इंग्‍लैंड के खिलाफ धर्मशाला में चल रहे पांचवें टेस्‍ट के तीसरे दिन फील्डिंग करने मैदान में नहीं उतरे। जानकारी मिली है कि रोहित शर्मा पीठ में जकड़न से परेशान हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम की कमान संभाली। भारतीय टीम पांचवां व अंतिम टेस्‍ट जीतने के करीब है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sat, 09 Mar 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा की चोट के बारे में बीसीसीआई ने अपडेट दी (Pic Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा शनिवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ धर्मशाला में जारी पांचवें टेस्‍ट के तीसरे दिन फील्डिंग करने नहीं उतरे। जानकारी मिली है कि रोहित शर्मा पीठ में जकड़न से परेशान हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा पीठ दर्द के कारण फील्डिंग करने नहीं उतरे हैं।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। बता दें कि इंग्‍लैंड की पहली पारी 218 रन के जवाब में भारत की पहली पारी 477 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 259 रन की विशाल बढ़त हासिल की। कप्‍तान रोहित शर्मा (103) ने शतक जड़कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में रोहित-गिल और यशस्वी की तिकड़ी ने किया कमाल, धुआं-धुआं हुआ 69 साल पुराना रिकॉर्ड; नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर

बहरहाल, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान जसप्रीत बुमराह ने बेहद अच्‍छे तरीके से की। मेजबान टीम धर्मशाला टेस्‍ट जीतने के करीब पहुंच चुकी है। तीसरे दिन लंच तक भारत ने इंग्‍लैंड के पांच विकेट 103 रन के स्‍कोर पर गिरा दिए। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट झटके जबकि एक विकेट कुलदीप यादव ने चटकाया।

इंग्‍लैंड की टीम खबर लिखे जाने तक भारत के स्‍कोर से 156 रन पीछे है जबकि उसके पांच विकेट शेष है। जो रूट (34*) इंग्‍लैंड की बड़ी उम्‍मीद बनकर क्रीज पर डटे हुए हैं, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें किसी का साथ नहीं मिल पा रहा है।

भारत के नाम सीरीज

भारतीय टीम पहले ही सीरीज 3-1 से अपने कब्‍जे में कर चुकी है और वो 4-1 से सीरीज जीतकर इतिहास रचने के करीब है। हैदराबाद टेस्‍ट 26 रन से गंवाने के बाद रोहित ब्रिगेड ने शानदार वापसी की और अगले तीन टेस्‍ट लगातार जीतकर सीरीज अपने नाम की। इंग्‍लैंड का 12 साल बाद भारत में टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया।

यह भी पढ़ें: 15 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा, धर्मशाला में भारतीय बल्लेबाजों ने कर दिया बड़ा कमाल