Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: Rohit की हुई बीच मैदान पर Nabi से तीखी बहस, इस वजह से भारतीय कप्तान ने खोया आपा; Kohli का रिएक्शन भी हुआ वायरल

पहले सुपर ओवर की पांच गेंदें हो चुकी थी। मुकेश कुमार गेंदबाजी कर रही थी और स्ट्राइक पर थे मोहम्मद नबी। मुकेश के हाथ से निकली आखिरी गेंद पर नबी बल्ला लगाने में नाकाम रहे लेकिन वह बेहद फुर्ती के साथ रन लेने के लिए दौड़ पड़े। नबी एक रन पूरा किया और इसी दौरान कीपर संजू सैमसन ने गेंद को स्टंप्स पर मारने के लिए थ्रो किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 18 Jan 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: बीच मैदान पर हुई रोहित और नबी के बीच तीखी बहस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ चिन्नास्वामी के मैदान पर टीम इंडिया ने दो सुपर ओवर खेलने के बाद यादगार जीत दर्ज की। बल्ले से कप्तान रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने जमकर महफिल लूटी। वहीं, गेंदबाजी में रवि बिश्नोई तीसरे टी-20 में मिली ऐतिहासिक जीत के नायक रहे।

दो सुपर ओवर के बीच जमकर ड्रामा देखने को मिला। पहले सुपर ओवर के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और मोहम्मद नबी के बीच तीखी बहस भी हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बीच मैदान पर क्यों भिड़े रोहित-नबी?

दरअसल, पहले सुपर ओवर की पांच गेंदें हो चुकी थी। मुकेश कुमार गेंदबाजी कर रही थी और स्ट्राइक पर थे मोहम्मद नबी। मुकेश के हाथ से निकली आखिरी गेंद पर नबी बल्ला लगाने में नाकाम रहे, लेकिन वह बेहद फुर्ती के साथ रन लेने के लिए दौड़ पड़े। नबी एक रन पूरा किया और इसी दौरान कीपर संजू सैमसन ने गेंद को स्टंप्स पर मारने के लिए थ्रो किया।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के खास यार ने मचाया बल्ले से कोहराम, जोरदार शतक जड़कर लगाई अंग्रेजों की लंका; IPL 2024 से पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी

कोहली भी हुए नबी की हरकत से नाराज

संजू का थ्रो विकेट पर ना लगकर नबी के पैड पर जाकर लगा और बॉल लॉन्ग ऑन की तरफ चली गई। नबी गेंद को दूर जाता देख तेजी से दौड़ लगाई और दो और रन चुरा लिए। नबी का यह रवैया कप्तान रोहित शर्मा को पसंद नहीं आया और वह अफगानिस्तान के बल्लेबाज पर बरस पड़े।

— Nihari Korma (@NihariVsKorma) January 18, 2024

रोहित दोनों हाथ हवा में उठाते हुए नबी की ओर इशारा करते हुए नजर आए। वहीं, बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे विराट कोहली भी नबी के रन दौड़ने से बेहद खफा दिखाई दिए। कोहली बॉल उठाने की जगह हाथों से गुस्से में इशारे करते हुए दिखाई दिए।

सुपर ओवर में टीम इंडिया के हाथ लगी जीत

भारतीय टीम ने टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर खेलने के बाद जीत का स्वाद चखा। पहले ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए, जिसके जवाब में रोहित-यशस्वी और रिंकू सिंह ने मिलकर भी 16 रन बनाए। दूसरे सुपर ओवर में रोहित-रिंकू ने मिलकर 11 रन बनाए, जिसके जवाब में अफगानिस्तान के बैटर्स सिर्फ एक रन ही बना सके। रवि बिश्नोई ने तीन गेंदों में दो विकेट झटकते हुए भारत की जीत पर मुहर लगाई।