Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: हार्दिक पांड्या की जगह खेलेंगे शिवम दुबे, रोहित शर्मा ने कर ली प्लानिंग! नेट्स पर दिखी खास जुगलबंदी

नेट्स में जो देखने को मिला उससे लग रहा है कि रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या की जगह किसी और को देने की तैयारी कर ली है और वह खुद उस खिलाड़ी को तैयार कर रहे हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शिवम दुबे हैं। रोहित शर्मा नेट्स पर शिवम दुबे को नेट्स पर खास ज्ञान देते हुए दिखाई दिए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 31 May 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्ये के बीच मनमुटाव की खबरें सामने आई थीं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका पहुंच चुकी है। इस टीम को अपना पहला अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नेट्स प्रैक्टिस की और इसमें रोहित शर्मा की एक खास प्लानिंग नजर आ रही है।

नेट्स में जो देखने को मिला उससे लग रहा है कि रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या की जगह किसी और को देने की तैयारी कर ली है और वह खुद उस खिलाड़ी को तैयार कर रहे हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शिवम दुबे हैं।

यह भी पढ़ें- 'सुपरस्टार खिलाड़ी होने से कुछ नहीं होगा...' ब्रायन लारा ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से गजब बात कह डाली

नेट्स पर दिया ज्ञान

टीम इंडिया की नेट्स प्रैक्टिस में रोहित जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब दुबे गेंदबाजी कर रहे थे। रोहित ने इस दौरान शिवम दुबे को उनकी गेंदबाजी को लेकर टिप्स दिए। नेट्स के दौरान बल्लेबाजी करते हुए रोहित शिवम को बता रहे थे कि वह अगर ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकेंगे तो बल्लेबाज उन्हें किस तरह से मार सकता है और फिर वह किस तरह से बच सकते हैं। कुल मिलाकर रोहित, शिवम को बता रहे थे उनकी गेंदबाजी में क्या कमी है जिससे वह रन खा सकते हैं और उससे कैसे बच सकते हैं।

Even @Jaspritbumrah93 and @yuzi_chahal fine-tune their batting...👀

Our FTB insider #RohanDeshmukh brings you exclusive footage from #TeamIndia's nets in New York!… pic.twitter.com/4FbwQsscri— Star Sports (@StarSportsIndia) May 31, 2024

जबरदस्ती हुआ सेलेक्शन

हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित और उनके बीच सब कुछ ठीक नहीं है। आईपीएल के दौरान भी इस तरह की खबरें आई थीं। ये भी खबर आई थी की पांड्या की आईपीएल फॉर्म को देखते हुए रोहित और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर उन्हें टीम में नहीं चाहते थे लेकिन फिर जबरदस्ती उनका सेलेक्शन हुआ है। ऐसे में अगर रोहित पांड्या को बाहर कर शिवम को मौका दें तो हैरानी नहीं होगी।

शिवम इस समय अच्छी लय में भी हैं। आईपीएल में वह अपना रंग दिखा चुके हैं और बता चुके हैं कि वह मैच फिनिश कर सकते हैं। शिवम में लंबे शॉ्टस मारने की काबिलियत है। उनकी गेंदबाजी में हालांकि कुछ कमियां हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है और शायद रोहित शर्मा नेट्स पर यही काम करते दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में पहली बार टेम्पररी स्टेडियम में होंगे 8 मैच, जानें मेगा इवेंट से जुड़ी 6 खास जानकारियां