Move to Jagran APP

'रोहित शर्मा दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल हारे तो बारबाडोस के समंदर में कूद जाएंगे', किसने कही इतनी बड़ी बात

टीम इंडिया ने पिछले साल नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उसे जीत नहीं मिली थी। फाइनल में इस टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सात महीने बाद टीम इंडिया दोबारा वर्ल्ड कप का फाइनल खेल रही है। इस बार रोहित शर्मा हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sat, 29 Jun 2024 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 05:14 PM (IST)
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने अजेय रहते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। इस खिताबी मुकाबले में टीम का सामना साउथ अफ्रीका से है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया सात महीने के भीतर दूसरी बार वर्ल्ड कप का फाइनल खेल रही है। नवंबर-2023 में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उतरी थी, लेकिन जीत नहीं सकी थी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि अगर इस बार फाइनल में टीम इंडिया नहीं जीतती है तो कप्तान रोहित शर्मा समंदर में कूद जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से है। साउथ अफ्रीका पहली बार सीनियर स्तर पर किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इसलिए साउथ अफ्रीका भी इस मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- 'मैं इसके खिलाफ हूं...' फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ ने किस बात के लिए किया मना, खिताबी मैच से जुड़ा है मामला, जानकर चौंक जाएंगे आप

बारबाडोस में कूद जाएंगे रोहित

टीम इंडिया जब 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल हारी थी तब रोहित शर्मा काफी दुखी थे। अब उनके पास उस कमी को पूरा करने का शानदार मौका है। गांगुली ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह सात महीने में दो वर्ल्ड कप फाइनल हार सकते हैं। अगर वह अपनी कप्तानी में सात महीने में लगातार दो वर्ल्ड कप फाइनल हारते हैं तो वह बारबाडोस के समंदर में कूद जाएंगे।"

गांगुली ने कहा, "रोहित ने आगे से टीम का नेतृत्व किया है। मुझे उम्मीद है कि फाइनल में भी ये जारी रहेगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया जीतेगी और उन्हें पूरी स्वतंत्रता के साथ खेलना चाहिए। वह इस टूर्नामेंट की बेस्ट टीम रहे हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।"

तीसरी बार फाइनल में

भारतीय टीम ने तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2007 में वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम विश्व विजेता बनी थी। इसके बाद भारत ने साल 2014 में दोबारा फाइनल खेला था, लेकिन इस बार श्रीलंका से हार गई थी। 10 साल बाद भारत ने फिर फाइनल में कदम रखा है और उससे इस बार जीत की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 Final: बजरंगबली लगाएंगे 'रोहित सेना' की नैया पार! टीम इंडिया की जीत के लिए भगवान के दर पर क्रिकेट फैंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.