Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"वह जानता है उसे कहां हिट करना है", WC में भारत के युवा बल्लेबाज के सेलेक्शन पर Rohit Sharma का बड़ा बयान

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा की तारीफ की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में तिलक वर्मा ने अच्छा स्कोर करके सब तरफ से वाह-वाही लूटी। तीसरे टी20I में शानदार प्रदर्शन के बाद तिलक ने अपने करियर की पहली आईसीसी रैंकिग में प्रवेश किया। उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में 46वें स्थान पर प्रवेश किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 10 Aug 2023 09:29 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप में तिलक वर्मा के सेलेक्शन पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Praises Tilak Varma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा की तारीफ की है। उन्होंने बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए उन्हें विश्व कप टीम में जगह मिलने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन रोहित ने उनकी प्रशंसा करने के अलावा कुछ भी कहने से इनकार किया है।

तिलक को लेकर क्या बोले रोहित-

रोहित ने कहा कि "वह बहुत होनहार दिखता है। मैंने उन्हें दो साल से देखा है, उनमें भूख है और यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। उसमें मैं देख सकता हूं, जितनी उम्र का वह है, वह काफी मैच्योर है। वह अपनी बल्लेबाजी को बहुत अच्छी तरह से जानता है। जब मैं उससे बात करता हूं तो मुझे समझ आता है कि वह लड़का अपनी बल्लेबाजी जानता है - उसे कहां हिट करना है, उसके पास क्या है उस अवधि में करने के लिए।"

कुछ मैचों में खुद को किया साबित-

रोहित Rohit Sharma ने आगे कहा कि "मैं उसके बारे में बस इतना ही कहूंगा, मैं विश्व कप और बाकी सब के बारे में नहीं जानता, लेकिन निश्चित रूप से वह लड़का प्रतिभाशाली है और उसने भारत के लिए खेले इन कुछ मैचों में यह दिखाया है।" बता दें कि आईपीएल से लोगों की नजरों में जगह बनाने वाले तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपने करियर का डेब्यू किया। 

पहली बार आईसीसी रैंकिंग में मिली जगह-

वेस्टइंडीज के खिलाफ Ind vs WI तीन मैचों की टी20 सीरीज में तिलक वर्मा Tilak Varma ने अच्छा स्कोर करके सब तरफ से वाह-वाही लूटी। तिलक ने इसके साथ ही कई रिकाॉर्ड अपने नाम किए। तीसरे टी20I में शानदार प्रदर्शन के बाद तिलक ने अपने करियर की पहली आईसीसी रैंकिग में प्रवेश किया। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20I सीरीज-

टी20ई फॉर्मेट में भारत के लिए अपने पहले तीन मैचों के बाद वर्मा ने आईसीसी रैंकिंग Tilak Varma ICC Ranking में 46वें स्थान पर प्रवेश किया है। वर्मा को सीरीज के आखिरी दो मैचों में अपना फॉर्म जारी रखने की उम्मीद होगी, जहां भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करना चाहता है।