Move to Jagran APP

Rohit Sharma: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के एक मैच से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, रिपोर्ट में किया गया दावा

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही बड़ा झटका लग सकता है। भारतीय टीम को पहले दो टेस्ट मैच में से एक के दौरान कप्तान रोहित शर्मा की कमी खल सकती है। रोहित शर्मा निजी कारणों के चलते पहले या दूसरे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर रह सकते हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को इसकी जानकारी दे दी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Australia Test Series, Rohit Sharma: बॉर्डर-गावस्कर के लिए भारत की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। कप्तान रोहित शर्मा इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार स्टार बल्लेबाज निजी कारणों के चलते शुरुआती टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया बीते 10 सालों से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। इस बार वह यह सूखा खत्म करना चाहेगा।

पीटीआई के अनुसार, भारतीय कप्तान निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का एक मैच मिस कर सकते हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने इसकी जानकारी बीसीसीआई को दे दी है। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रोहित। फोटो- BCCI

22 नवंबर से शुरू होगा दौरा

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 22 नवंबर को पर्थ में होने वाले टेस्ट से करेगी। संभावना जताई जा रही है कि रोहित शर्मा या तो पहला या फिर 6 से 10 दिसंबर के बीच एडिलेड में होने वाले सीरीज के दूसरे मुकाबले से बाहर रह सकते हैं।

आने दिनों में साफ होगी तस्वीर

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक सूत्र कहा, अभी स्थिति को लेकर पूरी तरह से साफ नहीं है। रोहित ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि ऐसी संभावना है कि व्यक्तिगत कारण से उन्हें शुरुआत में दो टेस्ट मैचों में से एक को छोड़ना पड़ सकता है। अगर सीरीज शुरू होने से पहले व्यक्तिगत मुद्दा सुलझ जाता है, तो वह सभी पांच टेस्ट खेल सकते हैं। आने वाले दिनों में इसकी तस्वीर साफ हो सकती है।

अभिमन्यु ईश्वरन को मिल सकता है मौका

गौरतलह हो कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आखिरी बार घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए दिखाई दिए थे। अब वह 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की अगुआई करते हुए दिखाई देंगे। अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं, तो ऐसे में फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन उनकी जगह ले सकते हैं। वहीं, शुभमन गिल के साथ केएल राहुल ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने 'लकी गर्ल' को बीच सड़क पर किया बर्थ-डे विश; VIDEO देख चेहरे पर आ जाएगी प्‍यारी-सी मुस्‍कान

यह भी पढे़ं- Suryakumar Yadav ने खोला अपनी कप्‍तानी की सफलता का राज, बोले- 'भारतीय दिग्‍गज से बहुत कुछ सीखा है'