Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के भविष्‍य पर तोड़ी चुप्‍पी, बोले- 'मैंने यह फैसला लिया है'

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि वो टी20 इंटरनेशनल प्रारूप खेलना जारी रखना चाहते हैं और वनडे वर्ल्‍ड कप साल के हिसाब से सीनियर खिलाड़‍ियों को रोटेट करते रहना चाहिए। भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 09 Jan 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने स्‍पष्‍ट किया कि वो टी20 प्रारूप से संन्‍यास नहीं ले रहे हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय (India Cricket team) कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सोमवार को कहा कि वो टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे, लेकिन वनडे वर्ल्‍ड कप साल में सभी प्रारूप वाले खिलाड़‍ियों के कार्यभार प्रबंधन पर ध्‍यान रखने की जरुरत है।

रोहित शर्मा सहित भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़‍ियों को श्रीलंका (Sri Lanka cricket team) के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आराम दिया गया था। हालांकि, वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा की वापसी हुई और वह भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम का पूर्ण कप्‍तान बनाया जाएगा और ऑलराउंडर ने भी कहा कि उन्‍हें कप्‍तान कहलाने की आदत हो रही है।

हालांकि, रोहित शर्मा ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि हार्दिक पांड्या उनकी गैरमौजूदगी में टी20 टीम के कप्‍तान थे और भविष्‍य में वो टी20 टीम का हिस्‍सा बने रहना चाहेंगे। रोहित शर्मा को दिसंबर में उंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद वो बांग्‍लादेश और श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हुए।

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्‍या पर कहा, 'पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया गया था कि यह हमारे लिए वर्ल्‍ड कप साल है। कुछ लोगों के लिए सभी प्रारूपों में खेलना मुमकिन नहीं है। अगर आप कार्यक्रम देखें तो लगातार मैच हैं।'

भारतीय कप्‍तान ने आगे कहा, 'तो हमने कुछ खिलाड़‍ियों के कार्यभार पर ध्‍यान देने का फैसला किया। हमने उन्‍हें पर्याप्‍त ब्रेक टाइम दिया और मैं उनमें आता हूं। हमें केवल 6 टी20 खेलने हैं, जिसमें से 3 हो गए हैं। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन और टी20 है। मगर मैंने टी20 से संन्‍यास लेने का मन नहीं बनाया है।'

यह भी पढ़ें: विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ लगा सकते हैं रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन तेंदुलकर के कीर्तिमान की कर सकते हैं बराबरी

यह भी पढ़ें: रोहित के नेतृ्त्व में श्रीलंका से भिड़ेगा भारत, कब और कहां देखें मुकाबला