Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दूसरे टेस्ट से पहले नेट पर डटे रहे Rohit Sharma, लगातार 45 मिनट तक तोड़ी बॉलर की कमर, इस घातक गेंदबाज को मिल सकती है टीम में जगह

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस बीच शार्दुल ठाकुर औसर प्रसिद्ध कृष्णा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया। शनिवार को मुकेश और रोहित शर्मा ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में जमकर अभ्यास किया। ऐसे में आखिरी मैच में मुकेश को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 31 Dec 2023 02:52 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा इस मैच के लिए खास तैयारी कर रहे है। फोटो- एक्स से स्क्रीनग्रेब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma in practice sessions: भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस बीच शार्दुल ठाकुर औसर प्रसिद्ध कृष्णा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया।

मुकेश हो सकते हैं टीम में शामिल-

ऐसे में अब दूसरे टेस्ट से पहले ही शमी की जगह टीम में आवेश खान को जगह दी गई है। शनिवार को मुकेश और रोहित शर्मा ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में जमकर अभ्यास किया। ऐसे में आखिरी मैच में मुकेश को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

मुकेश ने रोहित को किया प्रभावित-

मुकेश ने लगातार 45 मिनट तक रोहित शर्मा के गेंदबाजी की। सोशल मीडिया पर रोहित और मुकेश के प्रैक्टिस का वीडियो वायरल हो रहा है। रोहित चाहते थे कि मुकेश 4-6 मीटर की लंबाई के बीच गेंद डाले। ऐसे में मुकेश ने रोहित को प्रभावित किया।

अंदर आने वाली गेंद पर था रोहित का फोक्स-

ऐसा समय भी आया जिसमें मुकेश ने रोहित को जमकर धोया और उन्हें इसके लिए कप्तान से तारीफ मिली।रोहित का ज्यादा ध्यान अंदर की ओर आने वाली गेंदों पर था। क्योंकि रबाडा ने दूसरी पारी में रोहित को इस तरह की गेंद पर ही बोल्ड किया था।

ये भी पढ़ें:- सेंचुरियन में रिकॉर्ड-तोड़ शतक के बाद छलका KL Rahul का दर्द, सोशल मीडिया ट्रोलर्स को दिया मुंह तोड़ जवाब

मुकेश ने रोहित को जमकर धोया- 

दांए हाथ के तेज गेंदबाज ने ओपनर का विकेट लेकर उन्हें पवेलियन भेजा। ऐसे में मुकेश ने रोहित को ज्यादा  समय दिया और साथ ही मुकेश ने रोहित को कलाई की पोजीशन और गेंद की लेंथ के बारे में समझाया, जिसे उन्हें लगातार बैट से हिट करने की जरूरत है।  

जीत हासिल करना चाहेंगे रोहित-

इस बीच जब बल्लेबाजी कोच ने रोहित से पूछा कि "तू इस नेट पे आएगा" (क्या आप इस नेट का इस्तेमाल करना है), तो खासतौर से थ्रोडाउन के लिए बनाए गए नेट्स की ओर इशारा करते हुए कप्तान रोहित ने जवाब दिया "नहीं यहीं पे और 10 मिनट बल्लेबाजी करूंगा"। ऐसे में अब देखना होगी की टीम दूसरे टेस्ट में जीत हासिल कर पाती है या नहीं।   

ये भी पढ़ें:- कप्तानी में अब भी एक नंबर Virat Kohli, किंग कोहली ने Rohit Sharma से कहा कुछ ऐसा, कि आउट होकर बल्लेबाज लौटा पवेलियन