Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: रांची में Team India ने की सीरीज सील, टीम के प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान Rohit Sharma; इन खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रांची टेस्ट मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया। ध्रुव जुरैल न पहली पारी के बाद दूसरी इनिंग में भी बल्ले से रंग जमाया। शुभम गिल ने भी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 26 Feb 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: रोहित शर्मा सीरीज जीतने के बाद टीम के प्रदर्शन से गदगद नजर आए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रांची में चौथे टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज को अपने नाम कर लिया है। आर अश्विन और कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के बाद शुभमन गिल और ध्रुव जुरैल की जोड़ी ने भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। चौथे टेस्ट में मिली 5 विकेट की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आए। भारतीय कैप्टन ने युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

युवा प्लेयर्स ने जीता कप्तान रोहित का दिल

रांची टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से पटखनी देने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ध्रुव जुरैल समेत युवा खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "यह एक काफी कठिन सीरीज रही और इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि, चार टेस्ट मैचों के खत्म होने पर सीरीज को अपने नाम करके अच्छा लग रहा है। ड्रेसिंग रूम में मुझे हर किसी पर गर्व है। हमारे सामने कई तरह से चैलेंज आए, लेकिन हमने काफी अच्छे से हर चैलेंज का जवाब दिया।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "हमारे सामने हर टेस्ट मैच में अलग तरह के चैलेंज थे, लेकिन मुझे लगता है कि हमको यह काफी अच्छे से पता था कि हमको क्या हासिल करना है और उसको पाने के लिए फील्ड पर क्या करना है। मैं काफी खुश हूं।"

India clinch the series 3⃣-1⃣ with the final Test to be played in Dharamsala 👏👏

Scorecard ▶️ https://t.co/FUbQ3MhXfH#INDvENG | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/5I7rENrl5d

— BCCI (@BCCI) February 26, 2024

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: भारत ने बैजबॉल स्‍टाइल को किया तबाह, बेन स्‍टोक्‍स की कप्‍तानी का घमंड चकनाचूर; पहली टेस्‍ट सीरीज गंवाई

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए रोहित ने कहा, "युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन मुझे यह साफतौर पर बता रहा है कि वह यहां तक पहुंचना चाहते थे। उन्होंने अतीत में काफी मेहनत की, घरेलू क्रिकेट में आकर अच्छा प्रदर्शन किया। यहां पर आकर अच्छा प्रदर्शन करना एक बड़ा चैलेंज था, लेकिन जब मैं उनको देखता हूं और उनसे बात करते हुए, जो जवाब मुझे मिलते हैं वो काफी हौसला बढ़ाने वाले होते हैं।"

ध्रुव जुरैल की बैटिंग के मुरीद हुए हिटमैन

रोहित शर्मा ध्रुव जुरैल की बल्लेबाजी से खासा प्रभावित नजर आए। उन्होंने युवा बैटर का जिक्र करते हुए कहा, "अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलते हुए ध्रुव जुरैल ने कमाल का धैर्य दिखाया और उनके पास विकेट के चारों ओर खेलने के लिए शॉट भी मौजूद नजर आए। पहली पारी में ध्रुव द्वारा खेली गई 90 रन की पारी यकीनन काफी महत्वपूर्ण थी, जिसकी मदद से हम इंग्लैंड के टोटल तक पहुंच सके। इसके बाद दूसरी इनिंग में भी उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर बल्लेबाजी में काफी मैच्योरिटी दिखाई।"

विराट कोहली समेत स्टार प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में युवा प्लेयर्स के दमदार प्रदर्शन की रोहित ने खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, "वह (विराट कोहली समेत सीनियर प्लेयर्स) हर परिस्थिति में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी हैं और टीम में आकर उनकी जगह लेना इन युवा खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं था। प्रेशर अंदर से नहीं, बल्कि बाहर से था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने काफी अच्छे से हर चैलेंज का जवाब दिया।"