Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक टेस्ट जीत पर गदगद हुए Rohit Sharma, जमकर बांधे तारीफों के पुल

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ की। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने 39 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कंगारू टीम को पटखनी दी। ऑस्ट्रेलिया को मात देने से पहले महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को भी पटखनी दी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 25 Dec 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ की है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पहले इंग्लैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने 39 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कंगारू टीम को पटखनी दी। महिला टीम की क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपार सफलता को देख रोहित शर्मा भी गदगद हो गए हैं। हिटमैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ की है।

रोहित ने की महिला टीम की जमकर तारीफ

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "पिछले दो टेस्ट मैचों में उनको खेलते देखते हुए मुझे बहुत मजा आया, जिस तरह से वह टेस्ट मैच खेल रही हैं उसको देखकर काफी अच्छा लगा। मुझे जीत के बाद उनके चेहरों पर और बॉडी लैंग्वेज में वो पेशन दिखाई दिया। यह देखकर काफी अच्छा लगा कि लोग अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं, चाहे वो मेंस क्रिकेट हो या फिर विमेंस क्रिकेट।"

हिटमैन ने आगे कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि महिला क्रिकेट टीम इसी तरह से मजबूती से आगे बढ़ती रहेगी और उनको भविष्य में और टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा। मुझे भरोसा है कि भविष्य में आप महिला क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए देखेंगे।"

यह भी पढ़ेंAUS vs PAK Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान, पूर्व कप्तान को किया बाहर; ऑस्ट्रेलिया में नहीं हुआ कोई बदलाव

वर्ल्ड कप की हार पर क्या बोले रोहित?

वर्ल्ड कप की हार को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "देखिए जिस तरह से पूरे टूर्नामेंट में हमारा प्रदर्शन रहा, उसको देखते हुए आप चाहते हैं कि वो एक इंच भी हम पार कर पाते। हालांकि, दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हम ऐसा करने में नाकाम रहे। विश्व कप के फाइनल में मिली हार हम सभी के लिए बड़ा झटका थी। हमने इसके लिए पिछले कई सालों में काफी मेहनत की थी और आपने देखा भी शुरुआती 10 मैचों में हमने किस तरह की क्रिकेट खेली।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "हमने फाइनल में कुछ गलतियां की, जिसका खामियाजा हमको भुगतना पड़ा। वो हार हमारे लिए काफी मुश्किल थी, लेकिन हमको हिम्मत जुटाकर उससे आगे बढ़ना होगा। मुझे भी उस हार से उबरने में काफी समय लगा। हमें फाइनल की हार के बाद बाहरी दुनिया से काफी सपोर्ट मिला, जिसकी मदद से खासतौर पर मैं उस हार के उबरने में सफल रहा।"