Move to Jagran APP

IND vs NZ: बीच मैदान कोहली और केएल राहुल पर भड़के रोहित शर्मा, सुनील गावस्कर ने भी निकाली भड़ास

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की खराब फील्डिंग पर कप्तान रोहित शर्मा को गुस्से में देखा गया। पहली और दूसरी स्लिप पर टॉम लैथम का कैच छोड़ने पर रोहित शर्मा केएल राहुल और विराट कोहली पर भड़क गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने भी कहा कि शायद स्लिप पर बदलाव करना चाहिए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
कैच छूटने पर भड़के रोहित शर्मा का रिएक्शन वायरल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत महज 46 रन पर ऑल आउट हो गया। कीवी टीम के खिलाफ वापसी करने के लिए भारतीय टीम को जल्दी-जल्दी विकेट लेने होंगे। हालांकि, भारतीय तेज गेंदबाजों ने इसके लिए पूरी कोशिश भी की, लेकिन उन्हें फील्डरों से सहयोग नहीं मिला। खराब फील्डिंग पर कप्तान रोहित शर्मा को भी गुस्से में देखा गया।

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 13वें ओवर में ही जल्दी विकेट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय फील्डर उनसे भुना नहीं सके। सिराज ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को पवेलियन भेजना का पूरा प्लान बना लिया था, लेकिन केएल राहुल का साथ उन्हें नहीं मिला। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को गु्स्से में भी देखा गया। उनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

टॉम लैथम का छूटा कैच

हुआ यूं कि 13वें ओवर में सिराज गेंदबाजी करने आए। सिराज ने टॉम लैथम को शॉर्ट ऑफ लेंथ की गेंद की। इस पर लैथम गेंद पर शॉट खेलने के लिए आगे आए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर पहली और दूसरी स्लिप के बीच में गई। पहली स्पिल पर विराट कोहली खड़े थे और दूसरी स्लिप पर केएल राहुल मौजूद थे। दोनों के बीच हुए कन्फ्यूज से गेंद थर्ड मैन की दिशा में निकल गई और टॉम लैथम को चार रन मिले।

सुनील गावस्कर ने भी की आलोचना

रिप्ले देखने पर पता चला कि गेंद केएल राहुल के बेहद करीब थी। वह कैच लेने से चूक गए। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल की खूब आलोचना हुई। कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि यह भारत के लिए बहुत बड़ा मौका था जिसे गंवा दिया गया। उन्होंने यहां तक भी कह दिया कि शायद स्लिप में बदलाव की भी जरूरत है। वहीं, रोहित शर्मा को भी गुस्से में देखा गया।

46 रन पर सिमटा भारत

बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा सबसे छोटा स्कोर बनाते हुए 46 रन पर सिमट गया। जायसवाल और पंत के अलावा कोई भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका। विराट कोहली और केएल राहुल समेत पांच बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए। मैट हेनरी ने पांच तो विलियम ओरूक ने चार विकेट चटकाए।

यह भी पढे़ं- IND vs NZ: 46 रन पर ऑलआउट, 5 बैटर्स नहीं खोल पाए खाता, भारत के नाम दर्ज हुआ एशिया का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

यह भी पढे़ं- IND vs NZ 1st Test : 55 साल बाद शर्मनाक रिकॉर्ड! चिन्नास्वामी में बैटिंग चुनना टीम इंडिया को ले डूबा! 5 बैटर्स 'जीरो' पर OUT